शुक्रवार, 11 मई 2018

1साल से 2 नाबालिग बेटियों से रोजाना रेप! बाप पकड़ा गया

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना राजस्थान के उदयपुर शहर की है। पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। नाबालिग पीड़िताओं में एक की उम्र 11 और दूसरी की 6 साल है।

जनसत्ता ऑनलाइन

11म ई 2018 

*राजस्थान के उदयपुर में पिता ने ही अपनी दो नाबालिग बेटियों से रेप किया।*

राजस्थान में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। उदयपुर में एक व्यक्ति द्वारा अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ पिछले एक साल से रोजाना दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मासूमों की मां के आने के बाद घटना का पता चला। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला शहर के दीवान शाह कॉलोनी का है। 

आरोपी की पत्नी ने चार महीने पहले घर छोड़ दिया था। हाल में ही वापस आने पर बच्चियों ने अपनी मां को दर्दनाक आपबीती सुनाई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार, पुलिस दोनों बच्चियों को 10 मई को उसके घर ले गई थी, ताकि घटनास्थल की पुष्टि की जा सके। इस दौरान पीड़िताओं के साथ बाल कल्याण समिति के सदस्यों के साथ यूनीसेफ और महिला प्रकोष्ठ के सदस्य भी थे। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष प्रीती जैन ने बताया कि उन्होंने संबंधित थाने को पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज करने और बच्चियों के आरोपी पिता को गिरफ्तार करने को कहा है। वहीं, सूरजपोल थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

बाल कल्याण समिति के सदस्य हरीश पालीवाल ने बताया कि पीड़िताओं की मां ने पहले वुमन सेल में जाकर इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद इसी सेल के माध्यम से समिति को घटना की शिकायत मिली थी। उनके मुताबिक, मासूमों की उम्र क्रमश: 11 और 6 वर्ष है। हरीश ने कहा, ‘हमलोगों ने पहले बच्चियों की काउंसलिंग की थी, ताकि वह खुद को आराम की स्थिति में अनुभव करे और उस घटना के बारे में खुलकर बता सके जो उसके साथ लंबे समय से हो रही थी। बच्चियों ने जो बताया वह बेहद खौफनाक और मानवता को शर्मसार करने वाला है। इस बात पर विश्वास करना बेहद मुश्किल है कि एक पिता अपनी ही बेटियों के साथ इस तरह की घिनौनी हरकत कर सकता है।’ जानकारी के मुताबिक, आरोपी शराब पीने का आदि है और घर का खर्चा चलाने के लिए पत्नी को एक रुपया भी नहीं देता था। मजबूरी में बच्चों का लालन-पालन करने के लिए महिला को छोटे-छोटे काम करने पड़ते थे। इसके बावजूद आरोपी पत्नी के साथ हमेशा बदसलूकी करता रहता था। इससे तंग आकर चार महीना पहले वह घर छोड़कर चली गई थी। आरोपी की बड़ी बेटी ने बताया कि वह दादा-दादी के साथ सोती थी, लेकिन उसके पिता जबरन उसे दूसरे कमरे में लेकर चला जाता था। उससे अक्सर ही दुष्कर्म किया जाता था। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने घटना के बारे में किसी को न बताने की भी धमकी दी थी। उसने बताया कि मां के घर छोड़ने पर आरोपी ने छोटी बहन के साथ भी दुष्कर्म करना शुरू कर दिया था।

साभार जनसत्ता

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें