रविवार, 31 मार्च 2024

इलेक्ट्रोल बांड पर मोदी शाह नड्डा व भाजपा नेता जवाब दें,बोलते क्यों नहीं?

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

संपूर्ण देश हैरान है कि इलेक्ट्रोल बांड पर भाजपा ने बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया है और देश के ईमानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,भारत के ईमानदार गृहमंत्री अमित शाह और  भाजपा के शिखर पुरूष अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जी इस घोटाले पर अपना मुंह नहीं खोल रहे कि सच्च क्या है? आरोपों में यह बताया जा रहा है कि यह देश का ही नहीं संसार का सबसे बड़ा घोटाला है। भाजपा ने उन कंपनियों से करोडो़ं रूपये का चंदा लिया जिनको करोडो़ं अरबों रूपयों के बड़े बड़े ठेके दिए। 

* सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया ने बड़े मजबूर होकर डिटेल दी। लोकसभा चुनाव 2024 के ऐन वक्त पर यह घोटाला ऊजागर हुआ है जब मोदी जी 400 के पार का नारा देकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का "मैं फिर आऊंगा" का दावा भी कर चुके हैं। हालात तो नहीं कहते कि भाजपा 400 के पार होगी लेकिन मोदी ने घोषणा कर दी इसलिए भाजपा का हर नेता,भाजपा  में प्रवेश करने वाला नेता और एमपी का प्रत्याशी यह जोरशोर से यह नारा लगा रहा है।

* निर्भिक और स्वतंत्र पत्रकार व समाजसेवी इलेक्ट्रोल बांड घोटाले पर सवाल पर सवाल कर रहे हैं मगर मोदी शाह नड्डा व भाजपा जवाब नहीं दे रहे। इससे लगता है कि गड़बड़ तो है और इसमें घिरे हुए क्या जवाब देंगे? भारत जैसे बड़े देश को जगाना बड़ा मुश्किल है और लोगों को समझाने में समय लगेगा लेकिन यह तो सामने आ रहा है कि लोग जागने लगे हैं। चैतन्य होने लगे हैं। 

* जब मोदी शाह नड्डा व भाजपा जवाब नहीं दे रहे हैं तो यह सवाल भाजपा के हर स्थानीय पदाधिकारियों से प्रत्याशियों से हर स्थान पर पूछा जाना चाहिए कि  

इलेक्ट्रोल बांड पर उनकी क्या सोच है? हर स्थान पर सवाल उठेगा तो मजबूर होकर जवाब देना ही पड़ेगा। लोगों को मालुम तो हो गया कि भाजपा अब कितने प्रतिशत ईमानदार रही है। भाजपा सोने के आभूषणों में कितनी खोट कितना असली सोना है और इसे खरीद कर धारण करना या धारण नहीं करना चाहिए? यह फैसला जनता को करना चाहिए। लोकतंत्र में यह फैसला चुनाव के माध्यम से ही हो सकता है और ऐसा उचित समय लोकसभा आम चुनाव 2024 है। 

*सदस्य संख्या के हिसाब से संसार की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी को जवाब देना चाहिए।यदि कोई किसी प्रकार की गड़बड़ नहीं है, गड़बड़ की नहीं है तो जवाब देने में पीछे नहीं रहना चाहिए।

।०0०

31 मार्च 2024.

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकारिता 60 वर्ष.

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356

*****







यह ब्लॉग खोजें