मंगलवार, 12 मार्च 2024

बड़ों के अतिक्रमण तोड़ने की चैलैंजिग घोषणा और प्रशासन का ठंडा मूड

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 12 मार्च 2024.

पूर्व विधायक रामप्रताप कासनिया और नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने 20 फरवरी 2024 को बड़े लोगों के अतिक्रमण तोड़ने की घोषणा की थी उसके जल्दी ही शुरू होने की कोई उम्मीद नहीं है। बड़ों के अतिक्रमण मतलब बिजली पानी और सुविधाओं से पूर्ण बड़े मकान, बड़े नोहरे हैं जो बड़े राजनेताओं की शह पर निर्मित हैं और उनका राज चलते नगरपालिका प्रशासन ने उधर देखा तक नहीं।

* नगरपालिका प्रशासन ईओ पूजा शर्मा का मूड तो अभी बाजारों में सड़कों पर सामान के अतिक्रमण को हटाने का भी नहीं है। ईओ सूरतगढ़ निवासी है। सूरतगढ़ में अत्यधिक सक्रिय ईओ चाहिए। ईओ का ढीला प्रशासन रहा तो लोकसभा चुनाव के बाद राज वाले ही बदली करवा देंगे। ईओ पूजा शर्मा ने 20 फरवरी 2024 को कार्यभार ग्रहण किया था। उसके बाद शहर में साफ सफाई बाबत कोई परिवर्तन नजर नहीं आया है। बाजारों में दुकानों के निर्माण में धांधली चल रही है।

* अतिक्रमण हटाने का मूड बने या नहीं बने लेकिन  अतिक्रमणों की सूची तो तैयार की जानी चाहिए लेकिन अभी तो वह भी तैयार नहीं है। पुलिस जाब्ता मिलने पर अतिक्रमण हटाने की एकदम से कार्यवाही होती है। 

** पूर्व विधायक रामप्रताप कासनिया और नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने 20 फरवरी को बड़ों के अतिक्रमण तोड़ने का बयान दिया तब उनके अनुसार नगरपालिका प्रशासन ईओ इंजीनियर व स्टाफ को पक्की तैयारी करनी चाहिए।

*** बाजारों के अतिक्रमण हटाने से पहले सुबह ही पालिका कर्मचारियों की टीमें हों जो दुकानों के बाहर सामान रखने ही नहीं दे। लेकिन सख्ती के बिना अतिक्रमी मानते नहीं।

*** 








यह ब्लॉग खोजें