बुधवार, 22 नवंबर 2023

राजेंद्र भादू की ओर सूरतगढ़ शहर और गांवों में वोटर बढ रहे:बड़ा कारण

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 22 नवंबर 2023.

सूरतगढ़ सीट पर भाजपा से बागी हुए राजेंद्र भादू का क्रेज निरंतर बढता हुआ हर स्थान पर वोटरों को प्रभावित कर रहा है। सूरतगढ़ शहर में भादू के साथ लोग प्रगट हुए हैं। सूर्योदय नगरी में शहर की आधी आबादी रहती है जहां राजेन्द्र भादू और डुंगरराम गेदर की हलचल सामने आई है। भाजपा के रामप्रताप कासनिया का मामूली असर है। भाजपा ने अनेक गलियों में संपर्क तक नहीं किया है। भाजपा और कासनिया की सबसे बड़ी कमजोरी रही कि प्रेसवार्ता नहीं की अपनी स्थिति ही नहीं रखी। ऊपर से नगरपालिका सीवरेज घोटाले के आरोपी सस्पेंड ओमप्रकाश कालवा को साथ लिया। इसके बाद गंगाजल मील टोले को मिलाया जिससे शहर और गांवों के लोग बेहद नाराज हैं। मील कालवा से वोट बढने की उम्मीद कासनिया और भाजपा पाले हुए हैं मगर यह उम्मीद लोगों की नाराजगी के कारण फुस्स होगी।

 

* राजेंद्र भादू की तरफ बढने का बहुत बड़ा कारण सामने आ रहा है कि कासनिया से नाराज लोग जो डुंगर को कांग्रेसी होने से नहीं जुड़ रहे वे राजेंद्र भादू को भाजपा के साथ रहेगा मान कर चल रहे हैं। 

पिछले 5 सालों में लोगों के काम कराने में उपलब्ध रहने में जहां कासनिया की कमजोरी रही वहां लोगों और ग्रामीणों के  साथ राजेंद्र भादू की रहने की प्रवृति रही। लोगों को भरोसा है कि काम पड़ने पर साथ रहेगा। मेरी चलती नहीं पहले भी नहीं कहा और आगे भी नहीं कहेगा।  

* सूरतगढ़ में राजेन्द्र भादू को वोट अधिक मिलने की स्थिति है और बराबर में डुंगर गेदर है। भाजपा के पुराने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को कासनिया की ओर से कोई मैसेज नहीं है। संपर्क करना तो बहुत दूर है। भाजपा के नगर मंडल और मोर्चे शहर में कमजोर रहे हैं। जनता के साथ ही नहीं रहे। यह स्थिति अब चुनाव में कासनिया की उम्मीदवारी को हल्का कर रही है। यही हालत देहाती मंडलों की रही। राजियासर और ढाबां मंडल सबसे कमजोर रहे। इनकी कमजोरियों के कारण भाजपा के लोग और जनता भादू के साथ खडे़ हैं। टिब्बा बेल्ट और जैतसर इलाके में भादू का प्रभाव अधिक है। टिब्बा बेल्ट में विद्युत कनेक्शन और उनसे लहलहाती फसलों ने काफी खुशहाल बनाया है।  बीरमाणा इलाका में डुंगर गेदर का प्रभावित क्षेत्र में भादू भी मौजूद है। जानकीदास वाला और आसपास वोट तीन भागों में बंट रहे की चर्चा है। डुंगर,राजेंद्र और कासनिया में। 

* राजेंद्र भादू की ओर वोटर जिस तरह से सामने आ रहे हैं और भादू की ओर पलट रहे हैं उससे चर्चा होने लगी है की क्या डुंगर गेदर और भाजपा बागी राजेंद्र भादू की असली टक्कर होगी।०0०

******






यह ब्लॉग खोजें