शुक्रवार, 23 जून 2023

श्रीगंगानगर:नशे के सौदागरों को बक्शा नहीं जायेगा : सोनू चौधरी प्रशिक्षु आरपीएस

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर के पदमपुर कस्बे के रामदास पार्क में आज 23 जून 2023 को पुलिस पब्लिक पंचायत की मीटिंग की गई, जिसमें काफी संख्या में युवाओं-महिलाओं-पुरूषों ने भाग लिया।




थाना प्रभारी प्रशिक्षु आरपीएस सोनू चौधरी ने बताया कि नशा मुक्त भारत के तहत सभी को इसके प्रति जागरूक किया गया।  लोगों को समझाया गया कि सुधार की शुरूआत समाज से ही होती है। ड्रग फ्री कैम्पेन के लिए पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा है और हाल ही में इसके लिए सीएलजी सदस्यों के साथ भी मीटिंग की गई थी।

सोनू चौधरी ने बताया कि 26 जून को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर डेलवां के माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम रखा गया है। यहां बच्चों को नशे की बुराइयां बताते हुए इसके उन्हें इसके प्रति जागरूक किया जायेगा। इस मौके पर वहां के सरपंच, जनप्रतिनिधिगण भी उपस्थित रहेंगे।

आज हुई पंचायत मीटिंग में सोनू चौधरी ने उपस्थित लोगों से कहा कि इलाके में किसी प्रकार की अवैध गतिविधियों जैसे जुआ, अवैध शराब, मेडिकेटेड नशा आदि की जानकारी उन्हें दें, ताकि उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके। किसी भी हालत में नशे के सौदागरों को बक्शा नहीं जायेगा। उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया कि नशे को जड़ से खत्म करने में वह पुलिस प्रशासन का पूरा साथ देंगे और श्रीगंगानगर जिले को उड़ता पंजाब नहीं बनने देंगे। लोगों ने इलाके की खराब ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में अवगत करवाया तो सोनू चौधरी ने कहा कि पिछले तीन दिन से वह स्वयं बाजार का राउंड लगा रही हैं और दुकानदारों से समझाइश भी की गई है कि वाहनों को तरतीब से खड़ा किया जाये, ताकि ट्रैफिक अव्यवस्था उत्पन्न न हो।

इस अवसर पर पुलिस टीम में एएसआई कमल गोदारा, कांस्टेबल अम्बालाल, दीपचंद व स्टाफ भी उपस्थित था।०0०








यह ब्लॉग खोजें