रविवार, 25 जून 2023

भाजपा 25 जून काला दिवस नहीं लोकतंत्र सेनानी समर्थन दिवस मनाना शुरू करे.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


भाजपा 25 जून को काला दिवस नहीं आपातकाल लोकतंत्र सेनानी समर्थक दिवस मनाना शुरू करे। लोकतंत्र सेनानियों के पेंशन पक्ष में भारत सरकार को हर स्तर से पत्र लिखे जाएं।

 25 जून 2023 के दिन से ही यह समर्थन दिवस शुरू कर दिया जाए। यह हमारा आग्रह सभी सांसद सभी विधायक पूर्व सांसद और पूर्व विधायक, संगठनों के पदाधिकारी एक साथ स्वीकार कर कार्य शुरु करें।

 भारत सरकार के प्रधानमंत्री गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखें। लोकतंत्र सेनानियों को पेंशन परिवारों को सुविधा आदि तुरंत शुरू करने की प्रक्रिया शुरू  हो। 

25 जून को ही प्रधानमंत्री भारत सरकार का कोई प्रतिनिधि यह घोषणा करे। 

*आपातकाल लोकतंत्र सेनानी लगातार प्रधानमंत्री गृहमंत्री से बार-बार आग्रह के ज्ञापन भेज चुके हैं जिनका कोई उत्तर कभी नहीं दिया गया। अब यह स्थिति भाजपा को बदल लेनी चाहिए क्योंकि हमारा लोकतंत्र सेनानियों का तिरस्कार अनादर बहुत हो चुका।

 अब यह आग्रह पूरी सोच और समझ के साथ किया जा रहा है कि इस आग्रह से हर हालत में कार्यवाही हो। 

इसी  25 जून 2023 को भारतीय जनता पार्टी में लगभग हर जिला स्तर पर प्रबुद्ध जन सम्मेलन आयोजित किए हैं। उन सम्मेलनों में भी आपातकाल लोकतंत्र सेनानियों के पक्ष में वक्तव्य तो दें लेकिन पेंशन देने के आग्रह हो और प्रस्ताव पारित किए जाएं। भारत सरकार को पत्र और प्रस्ताव भेजे जाएं।

 * इसे भारत सरकार भारतीय जनता पार्टी काला दिवस मनाना बंद करें और परिवर्तन करें। आपातकाल लोकतंत्र सेनानी समर्थन दिवस मनाना शुरू करें। 

हमारे लोकतंत्र सैनानियों के इस आग्रह को किसी भी तरह से टालने की कोशिश न की जाए क्योंकि अब टालना खुद भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा। भाजपा को सत्ता में रहने के लिए और सत्ता में आने के लिए इस आग्रह पर अभी से कार्य करना ही होगा।

भाजपा को राज्यों के चुनावों में और लोकसभा चुनाव में स्वयं को विजय श्री रूप में देखना है तो लोकतंत्र सेनानियों का समर्थन दिवस मनाना होगा। 

25 जून 2023 सुप्रभात.

करणी दान सिंह राजपूत,

(78 वर्ष)

पत्रकार, आपातकाल जेल बंदी,

 सूरतगढ़ (राजस्थान)

94143 81356

******* 

यह ब्लॉग खोजें