शनिवार, 13 मई 2023

सूरतगढ़ को जिला बनवाने के लिए दूसरी समिति के गठन की तैयारी

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ 13 मई 2023.

सूरतगढ को जिला बनवाने के लिए नई दूसरी समिति के गठन की तैयारी शुरु हो चुकी है। कुछ सक्रिय समाजसेवी वकील आदि इसकी तैयारी में कुछ दिन से जुटे हैं। बारह मई की रात्रि एक में भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलनों में सहयोगी रहे एक सेवा निवृत कर्मचारी ने फोन किया और दूसरी जिला समिति गठन होने बाबत सूचना दी। उसी फोन पर  एक  समाजसेवी भ्रष्टाचार विरोधी संघर्षकर्ता से पुष्टि भी करवा दी।

आज टीवी पर कर्नाटक विधानसभा चुनाव देख रहा था तब एक वकील महोदय का फोन आया और सूरतगढ जिला बनवाने की दूसरी अभियान समिति के गठन की सूचना दी। उन्होंने बताया कि 15 मई 2023 सोमवार को उपखण्ड कार्यालय के आगे सुबह 11:00 बजे विचार विमर्श कर कार्यकारिणी के सदस्य बनाए जाएंगे।

 हर मातृशक्ति नागरिक को बोलने और सूरतगढ़ को जिला बनाने के बारे में अपनी बात राय रखने का मौका होगा। जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री स्तर पर वार्ता की जाएगी। संपर्क करने के लिए एक नाम और  संपर्क फोन भी दिया गया है। 

नरेन्द्र शर्मा  9610096808. 

आज दोपहर में पहली समिति के कार्यकर्ता नवरंगसिंह पिंटु बन्ना ने पूछा एक समिति के गठन बाबत फेक न्यूज आपके पास भी आई क्या? मैंने कहा फेक न्यूज नहीं है। सच्च है।

इस समिति गठन में  कौन कौन जुटे हैं वे 15 मई को मालुम पड़ सकेगा। 

विष्णु शर्मा की अध्यक्षता में बनी हुई सूरतगढ़ जिला बनाओ अभियान समिति की कार्य पद्धति से अनेक लोग नाराज होते हुए हटते जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि घोषणाएं कार्यक्रम सफल नहीं हो पाए जिनका कारण अध्यक्ष और समिति द्वारा के सदस्य हैं। अध्यक्ष पर दबाव है जिससे वह कार्य नहीं कर पा रहा। अध्यक्ष के व्यवहार के कारण समिति के कार्य कमजोर हो रहे हैं।

०0०











यह ब्लॉग खोजें