मंगलवार, 28 फ़रवरी 2023

मील की प्रेसवार्ता में कई घोटाले उजागर जो कालवा की मुसीबत व भाजपा की परेशानी.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 28 फरवरी 2023.

मील की प्रेसवार्ता में सीवरेज घोटाले के अलावा ऐसे मामले सामने लाए गए हैं जिनसे नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा की मुसीबत बढाते रहेंगे और भाजपा को उन परेशानियों से सामना करना पड़ेगा। यह दावा किया गया कि सीवरेज घोटाले में गलत भुगतान के मुकदमें में कालवा को सजा मिलेगी और भाजपा भी उसको बचा नहीं सकेगी बल्कि भाजपा नेताओं के लिए परेशानी होगी जिन्होंने भ्रष्टाचार में लिप्त कालवा को अपनी पार्टी में शामिल किया। चैलेंजिंग रूप से कहा गया कि ओमप्रकाश कालवा चाहे भाजपा नेताओं की गोदी में बैठ जाएं लेकिन सीवरेज घोटाले आदि में कोई भी नहीं बचा सकता,सींखचों के पीछे जाना ही पड़ेगा।

मील की प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक गंगाजल मील,हेतराम मील हनुमान मील के अलावा पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल, पार्षद पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष परसराम भाटिया, पूर्व पार्षद राजाराम गोदारा ने कालवा को आरोपों से मंढा। इनके पीछे कांग्रेस के पार्षद व पार्षदों के प्रतिनिधि रिश्तेदार मौजूद थे। ये इसलिए बैठाए हुए थे कि नगरपालिका बोर्ड में बहुमत अभी कांग्रेस के पास ही है।

गंगाजल मील और हनुमान मील के हस्ताक्षरों से कम्युटर टाईप से साढे चार पृष्ठ के प्रेसनोट में जो घोटाले उजागर किए हैं वे कालवा की मुसीबत हैं और भाजपा के विधायक रामप्रताप कासनिया को भी आरोपों के कटघरे में खड़ा करते हैं। कासनिया के अलावा कुछ अन्य भाजपा नेताओं जो कोलोनाईजर्स हैं को भी आरोपों में लपेटा गया है। सीवरेज घोटाले को तो चर्चित पहला घोटाला माना है। उसके बाद घोटालों की सूची दी गई है उन पर एक्शन होने पर भूचाल आएगा और अनेक लोग प्रभावित होकर परेशानियों में पड़़ेंगे। यह दावा किया गया है कि और घोटाले भी हैं जिन पर पड़ताल हो रही है तथा पड़ताल पूरी होने पर पत्रकारों के समक्ष रख दिए जाएंगे।

* कांग्रेस और मील परिवार को लगातार झूठे बदनाम करने पर पत्रकार वार्ता आयोजित की गई।

* हनुमान मील ने कहा कि कालवा ने परिवार वाद का आरोप लगाया है जो हमारा सौभाग्य है कि आज के समय में बहुत बड़े परिवार के होते हम सभी संयुक्त रूप में रह रहे हैं।

** गंगाजल मील ने कहा कि कालवा ने आरोप लगाया है कि गलत कामों के लिए दबाव डालते थे जो एकदम झूठा इरोफ है। कालवा पर  गलत कामों को करने का दबाव डालते तो उसने वे काम बताए नहीं। मील ने कहा कि उसको विकास कार्यों के लिए कभी रोका टोका नहीं  उसने तीन साल से अधिक समय तक कहा नहीं। अब भाजपा में जाने के बाद ये कहना झूठ है।

*** हेतराम मील ने कहा कि गलत काम के लिए दबाव नहीं डाला। दबाव अतिक्रमण होने के मामलों का था कि इससे बदनामी हो रही है और ये सब तोड़े जाएं। 

**** गंगाजल मील ने कहा अतिक्रमण को हमने तुड़वाया। इससे कालवा परेशान हुए।  

👍 घोटालों और आरोपों की सूची में सीवरेज घोटाला, नगरपालिका नया भवन घोटाला,अरोड़वंश धर्मशाला से संबंधित पट्टा घोटाला, वार्ड 10 में राष्ट्रीय उच्च मार्ग के समीप का भूखंड घोटाला, विधायक रामप्रताप कासनिया से संबंधित स्कूल भूमि आरोप,मुकेश का मामला, तीन दशक पूर्व नीलामी के एक भूखंड का मामला, सफाई कर्मचारी से डेढ लाख रूपये लेने का मामला जिसमें 5 लाख एरियर रकम देने की एवजी में रकम लेने का आरोप।

 (ये बडे़ आरोप हैं जो अलग अलग जनता के सामने रखने की कोशिश करेंगे)

मील से पूछा गया कि कालवा ने बड़े दलाल  बड़े ठेकेदार ने नगरपालिका की व्यवस्था बिगाड़ दी कहा है। यदि आपकी जानकारी में हो तो उसका ब्यौरा दें। मील ने कहा बड़ा दलाल और बड़ा ठेकेदार तो कालवा ने पाल रखा है जिसे अपने पास ही रखता है। 

* पत्रकार वार्ता में गुरजंट नामक एक व्यक्ति का नाम भी उछला। 

** पत्रकार वार्ता में राजकुमार छाबड़ा का नाम भी आया कि बड़े लेनदेन उसी के माध्यम से होते रहे।

* गंगाजल मील से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लोगों को काम के लिए नगरपालिका में ही जाना चाहिए। वहां कोई परेशानी हो तब हमारे पास आए,हम उसका काम वाजिब होगा, करवाएंगे।

* पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल लाल ने सीवरेज घोटाले के तकनीकी बिंदुओं और गलत भुगतान का ब्यौरा दिया। परसराम भाटिया भी इस पर बोले। राजाराम गोदारा ने नगरपालिका ने राजनीति कुछ शब्द कहे। 

* सुभाष चौक पर कालवा हटाओ धरना लगाने वाले अमित कल्याणा ने भी अपनी बात रखी और कहा कि घोटालों में घिरे कालवा को जेल जाना ही पड़ेगा। कोई भी बचा नहीं सकता। 

** विदित रहे कि ओमप्रकाश कालवा 24 फरवरी 2023 को कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में चले गए। भाजपा ने 27 फरवरी को समारोह रूप में अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया।०0०








यह ब्लॉग खोजें