बुधवार, 1 मार्च 2023

भाजपा पदाधिकारी आरोपों से घिरे कालवा के संग खिंचवाई फोटो सुरक्षित रखें काम आएंगी.

 



 * करणी दान सिंह राजपूत *


भ्रष्टाचार के आरोपों और सीवरेज मुकदमे में फंसे नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं मोर्चा के नेताओं  पदाधिकारियों ने ढोल ढमाके, फूल मालाओं के साथ 27 फरवरी 2023 को अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान कराया। 

पहले ओमप्रकाश कालवा कांग्रेस पार्टी में थे। आरोपों से घिरे कालवा पर पार्टी नेताओं ने सख्ती की तब अपने बचाव का रास्ता खोजा और भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं को संपर्क कर भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया।


* भारतीय जनता पार्टी के भी कुछ नेता जो आरोपों से घिरे हुए हैं,उन्होंने भी कालवा को पार्टी में लिवाने की बहुत जल्दी की और इस जल्दी में जिला और प्रदेश के नेताओं को भ्रम में रखा। उनको संपूर्ण स्थिति नहीं बताई। सूरतगढ़ के भाजपा वाले माला पहनाएं और पूरा शहर लोग थू थू कर रहे हैं।

* नेताओं को केवल यह बताया गया कि कांग्रेस का बोर्ड टूट जाएगा और भारतीय जनता पार्टी का बोर्ड बन जाएगा। मीडिया में प्रदेश में यह उछलेगा और वाहवाही मिलेगी।

👍 राजनीति में ऐसे जल्दबाजी उतावलापन के कार्य बाद में बड़ा नुकसान देते हैं। ऐसा ही नुकसान सूरतगढ़ कि भारतीय जनता पार्टी को और उन नेताओं कार्यकर्ताओं को भी होगा जिन्होंने ओमप्रकाश कालवा को एक प्रकार से क्लीनचिट देते हुए बड़े नारे लगाते हुए 27 फरवरी को नगर पालिका में प्रवेश कराया व कुर्सी पर बैठाया। 

*** भारतीय जनता पार्टी और उसके पदाधिकारियों में कोई दम होता तो उनकी आवाज पर उनका साथ देने के लिए नगर पालिका कार्यालय पर दो तीन हजार आदमी पहुंचने चाहिए थे। लेकिन नेताओं का मोर्चा के कार्यकर्ताओं का ही जमघट रहा। वही नारे लगाते रहे। फूल मालाएं पहना फोटो खिंचवाते रहे और उनके वीडियो बनते रहे।

शहर के करीब 200 लोग और पहुंचे जो नगर पालिका परिसर से बाहर खड़े थे। फोटो तो नेताओं को अपनी खिंचवाने थी जैसे बहुत बड़ा गढ़ जीत लिया हो जिन लोगों ने नेताओं ने पदाधिकारियों ने फोटो खिंचवाई वीडियो बनवाई उनको यह सब अखबारों की कटिंग आदि सुरक्षित रखनी चाहिए।  क्योंकि ओमप्रकाश कालवा को जब कानून के हिसाब से न्याय अन्याय दंड घोषित होगा जांचों की रिपोर्ट आएगी तब सभी नेताओं के फोटो वीडियो काम आएंगे। यह फोटो वीडियो जब जब कोई खास काम होगा काम आएंगे। चुनाव में टिकट मांगेंगे तब काम आएंगे इसलिए जिन्होंने आगे बढ़कर ओमप्रकाश कालवा को फूल मालाएं पहनाई खुशी में गदगद हुए उनकी खुशी गदगद पना आगे काम आएगा।

👍 ओमप्रकाश कालवा को पूरा शहर जान गया मीडिया में निकम्मे पन के आरोप पिछले 2 साल से लगते रहे।  शहर का सत्यानाश कर दिया। चारों और गंदगी पड़ी है। भ्रष्टाचार के आरोप और सीवरेज घोटाले का पुलिस मुकदमा सभी को मालुम हो गया।

 👍 यह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को दिखाई नहीं पड़ा। 

** संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को मालूम है कि ओमप्रकाश कालवा के राज में केशव पार्क में शहर का टट्टी मूत गंदगी वाला पानी डाला जा रहा है। अभी भी भाजपा नेता देख आएं। फोटोशूट भी करलें और अपनी सेल्फी भी ले लें। यह केशव पार्क संघ प्रमुख के नाम से विधायक अशोक नागपाल के कार्यकाल में बनाया गया था। ओमप्रकाश कालवा के इतने घृणित कार्य को संघ और भाजपा के नेताओं ने यहां खत्म नहीं करवाया,कोई विरोध नहीं किया। यह गंदगी आज भी डाली जा रही है। यह शर्मनाक कार्य आज भी हो रहा है लेकिन इसकी किसी को परवाह नहीं। ऐसे नगर पालिका अध्यक्ष को मालाएं पहना भारतीय जनता पार्टी में शामिल करके नेता और कार्य कार्यकर्ता पदाधिकारी जो स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं।

वे स्वार्थ सिद्ध नहीं हो पाएंगे। 

* विधायक रामप्रताप कासनिया,पूर्व विधायक अशोक नागपाल,जिला उपाध्यक्ष शरणपालसिंह मान,नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश मिश्रा इस गलत कार्य के जिम्मेदार हैं। इन पदाधिकारियों ने यह बड़ी गलती जिन स्वार्थों के कारण की वे सामने आ चुके हैं।

👍 भाजपा के जिन नेताओं ने पदाधिकारियों ने यह गलत कदम उठाया है यह तो भारतीय जनता पार्टी को भोगना है लेकिन समय के अनुसार भाजपा नेताओं को पदाधिकारियों को भी भोगना होगा।  भाजपा नेता चाहे सूरतगढ़ के हैं चाहे जिले के हैं चाहे सांसद हैं चाहे प्रदेशाध्यक्ष हैं, सभी को एक दिन पछताना पड़ेगा। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, सांसद निहालचंद मेघवाल, जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ भी इस जल्दीबाजी के लिए जिम्मेदार हैं। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को अब तो सही जानकारी ले लेनी चाहिए ताकि आगे तो गलती नहीं हो सके।

👍 इस लेख को संभाल करके रखिए क्योंकि यह लेख भी काम आएगा।

1 मार्च 2023.

करणीदानसिंह राजपूत,

पत्रकार,

58 वर्ष का पत्रकारिता अनुभव.

( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान)

94143 81356.

*****

यह ब्लॉग खोजें