रविवार, 19 फ़रवरी 2023

राकेश बिश्नोई सूरतगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा टिकट मांगेगें.पत्रकारों को जो कहा पढें।

  

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 19 फरवरी 2023.

राकेश बिश्नोई ने आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा टिकट पर सूरतगढ़ सीट से लड़ने की घोषणा पत्रकार वार्ता में की है। भाजपा टिकट नहीं मिलने पर विकल्प खुले रखने का कहा लेकिन भाजपा प्रत्याशी का साथ देने की हां नहीं भरी। उन्होंने कहा कि चार पांच महीने पहले तक चुनाव लड़ने का कोई विचार नहीं था।भाजपा के 2019 से सदस्य मगर किसी भी कार्यक्रम में आजतक भाजपा के साथ नहीं रहे।

उन्होंने ऐटा सिंगरासर माइनर आंदोलन किसान आंदोलन पानी आंदोलन आदि का हवाला दिया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का आईटी सेल उनसे लगातार संपर्क में है। उन्होंने कहा कि वे 2019 से भारतीय जनता पार्टी में है लेकिन स्थानीय नेता उन्हें सम्मान और तवज्जो नहीं देते इसलिए वे भाजपा के किसी भी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं रहे हैं। टिकट के मामले में उन्होंने कहा कि उनकी टिकट पक्की है। भरोसा है कि टिकट उन्हें ही मिलेगी और उनको फील्ड में काम करने का कहा गया है।

 जब उनसे पूछा गया कि यदि भाजपा की टिकट नहीं मिलती है तब वे भाजपा टिकट का साथ देंगे या चुनाव लड़ेंगे? तब उन्होंने उत्तर दिया कि भाजपा का टिकट नहीं मिला तो उनके सामने विकल्प खुले रहेंगे। उन्होंने भाजपा टिकट  का साथ देने की हां नहीं भरी। 

* भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मिलने का भी कहा।  जिला अध्यक्ष के बारे में भी कहा कि वे साथ हैं लेकिन स्थानीय नेताओं पर आरोप लगाया कि वे उनको सम्मान और तवज्जो नहीं देते।

 उन्होंने बताया कि 2016 में साथी कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने का कहा था लेकिन उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा। अब फिर कार्यकर्ताओं ने साथियों ने चुनाव लड़ने का कहा है तब वे यह घोषणा कर रहे हैं।

 चालीस वर्षीय राकेश बिश्नोई ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की पूछ नहीं होने पर मजबूर होकर 2018 में कांग्रेस छोड़ी। उन्होंने 2019 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की जिसका पता आज पत्रकार वार्ता में लगा। सूरतगढ़ शहर में 60-70 हजार वोटों की गठरी है मगर यहां होने वाले आंदोलनों और संघर्षों में भाजपा के साथ खड़े नहीं होने पर सवाल पूछे गए जिनका उपयुक्त उत्तर वे नहीं दे पाए। केवल चार पांच संघर्षों में ही उपस्थिति बताई।

प्रेस कान्फ्रेंस खत्म होने पर होटल से बाहर करीब 25 लोगों ने राकेश बिश्नोई के पक्ष में नारे लगाए। हमारा नेता कैसा हो राकेश बिश्नोई जैसा हो। कुछ ने राकेश बिश्नोई को फूल मालाएं भी पहनाई। ये लोग प्रेस कान्फ्रेंस में भी मौजूद थे।०0०






यह ब्लॉग खोजें