रविवार, 8 जनवरी 2023

चैयरमैन ओमप्रकाश कालवा के वार्ड में पट्टे क्यों नहीं बनाए ? सही बात बताई जाए.

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 8 जनवरी 2023.

नगर पालिका के चेयरमैन ओमप्रकाश कालवा के वार्ड नंबर 26 में अभियान में पट्टे नहीं बन रहे हैं और एक एक दिन बीतते महीने बीत गए। फाइलें जमा है लेकिन आवेदकों के लिए कोई पुख्ता पक्का उत्तर नहीं है।

ओमप्रकाश कालवा ने वार्ड वासियों से उनके काम करने के नाम पर वोट मांगे और सामान्य वार्ड से जीत भी गए लेकिन अब लोगों के काम नहीं होने से लोग ठगा सा महसूस कर रहे हैं। करीब 90 - 100 की संख्या में आवेदन किए हुए हैं लेकिन तीन चार महीने बीतने के बाद भी पट्टे नहीं बन पाए।  नगर पालिका प्रशासन कोई स्पष्ट उत्तर भी नहीं दे रहा।

ओमप्रकाश कालवा ने वार्ड वासियों से वादा किया था कि पट्टे शीघ्र बना दिए जाएंगे और उसके बाद वार्ड वासी हैरान हो रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से कई बार कहा गया है कि पट्टे जारी किए जाएं। 

*  नगर पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश कालवा ने इस पत्रकार को 16 अगस्त 2022 को कहा था कि वे खुद वार्ड में बैठकर सारी फाइलें पूरी करवाएंगे और बाद में नगरपालिका कार्यालय में दिलवाएंगे और पट्टे देंगे। 

** इसके बाद नगरपालिका में फिर बात हुई तब उन्होंने कहा कि जो फाइलें पट्टे बनाने लायक है उनके पट्टे शीघ्र बना दिए जाएंगे लेकिन अभी तक पट्टे नहीं बन पाए। यह शीघ्र शब्द उत्तर की अवधि न जाने कितने महीनों की है। ओमप्रकाश कालवा की बात कि 'जो पट्टे बनने लायक हैं उनके बना दिए जाएंगे" तो कम से कम जिन फाइलों में सभी कागजात पूरे हैं कोई कमी नहीं है लोग निवास कर रहे हैं उनके पट्टे तो शीघ्र ही बनाने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए लेकिन उनके पट्टे भी नहीं बनाए गये। 

** जो फाइलें पूर्ण नहीं है कागजात पूर्ण नहीं है कोई रहता नहीं है खाली चारदीवारी बनी हुई है कोई कमरा नहीं है निवास का कोई सबूत नहीं है उनकी फाइलें रोक दें लेकिन जो रह रहे हैं उनके पट्टे बनाए जाएं,यह बहुत जरूरी है।

***जो खाली नोहरे पड़े हैं उनके पड़ोसियों ने भी तो सबूत किसी के रहने के सालों से रहने के लिए हैं तो वे आखिर झूठे कैसे दे दिए होंगे।

👍 नगरपालिका प्रशासन सभी फाईलों की दुबारा  जांच करवा लें। आवेदक परिवार रह रहा है तो उनके पट्टे तुरंत दिए जाए और जो नहीं रह रहा है तो उस फाइल के ऊपर नोट लगाया जाए। लेकिन कार्रवाई तो की जाए। 

👍 ओमप्रकाश कालवा को लोगों ने वोट दिए अपना सिरमोर बनाया। नगर ने उन्हें चेयरमैन बनाया तो कम से कम चेयरमैन साहब की यह ड्यूटी बनती है कि वे अपने वार्ड में  संपूर्ण प्रमाणों वाली फाइलों जिनमें कोई दिक्कत नहीं है उनके पट्टे तो 1 हफ्ते के अंदर बनाए ताकि अभियान की निश्चित तारीख में उनके पट्टे बन जाए।०0०





यह ब्लॉग खोजें