गुरुवार, 19 जनवरी 2023

अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा के राज में इंदिरा पार्क की दुर्दशा. क्या कारण रहे

 

 * करणी दान सिंह राजपूत *

 सूरतगढ़ 19 जनवरी 2023.

 सूरतगढ़ में बीकानेर की ओर से प्रवेश करने वालों की पहली नजर इंदिरा सर्कल पर स्थित इंदिरा गांधी पार्क पर पड़ती है और यहां आने वालों का स्वागत  इसी पार्क के आगे होता रहा है। लेकिन कांग्रेस के बोर्ड में और अध्यक्ष ओम प्रकाश कालवा के राज में इस सुंदर पार्क की दुर्दशा शुरू हो गई। इसे पूरे तरीके से उजाड़ बना दिया गया। इसके संपूर्ण रखरखाव को छोड़ दिया गया। कैंटीन बंद हो गई। लोगों का पहुंचना भी कम होता गया। 

यह करीब छह सात महीने पहले इस पार्क पर कांग्रेस के बड़े नेता पूर्व विधायक गंगाजल मील की नजर पड़ी।उन्होंने इसे उजड़ते हुए रूप में देखा। 

ओमप्रकाश कालवा को इसे सुधारने और सुंदर रूप देने के लिए कहा गया। उस समय इस पार्क की पूरी दुर्दशा नहीं हुई थी। कुछ लाइटें खराब थी।

* अब फिर किसी कारण से गंगाजल मील की नजरों में यह पार्क आया तो देखा कि यह तो पूरे रूप से ही उजाड़ दिया गया है। उन्हें बड़ा आश्चर्य हुआ। ओमप्रकाश कालवा को सुधारने का कहा गया तो यह हालत कैसे हुई? 

 कालवा ने मील साहब के कहलवाने  की परवाह नहीं की। अब 26 जनवरी को पार्टी के एक कार्यक्रम को यहीं पार्क में कराना है तब मील  साहब की नजर पुनः पार्क पर पड़ी।

उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ पार्क की दुर्दशा पर।

 इसके लिए नगरपालिका रिपोर्ट ली गई तब इंजीनियर और इलेक्ट्रिक स्टाफ ने रिपोर्ट तैयार की अब पता चला कि 20 से अधिक लाइटें खराब है बहुत सी चीजें टूट-फूट रही है कैंटीन भी बंद पड़ी है। ऐसी स्थिति में लोग इस पार्क में कैसे आए। 

अब 26 जनवरी से पहले इस पार्क को सुधारने का प्रयत्न है। यह प्रयत्न ओमप्रकाश कालवा के हाथ में नहीं है। कालवा सात महीनों में सुधार नहीं पाए लेकिन अब सात दिन में सुधार होगा।०0०






यह ब्लॉग खोजें