रविवार, 5 जुलाई 2020

श्रीगंगानगर में कोविड-19 जांच लैब शुरू- 4 घंटों में मिलेगी रिपोर्ट- विधायक राजकुमार गौड़ ने किया लोकर्पण



* करणीदानसिंह राजपूत *
श्रीगंगानगर, 5 जुलाई 2020.
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ व जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने राजकीय जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित भवन कोरोना जांच लैब का आज रविवार को लोकार्पण किया।
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने  कहा कि राज्य सरकार कोरोना को लेकर बेहद गंभीर है और हर तरह से जागरूक है, जिसके तहत जिले में कोरोना वायरस को रोकने के लिए सभी तरह के प्रयास किये जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर में कोरोना लैब खोलना भी राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता रही है, क्योकि श्रीगंगानगर जिले से कोरोना संबंधित जांचे बीकानेर भेजनी पड़ती थी, जिसके बाद दो से चार दिन में यह रिपोर्ट मिलती थी। लेकिन अब यही जांचे श्रीगंगानगर के राजकीय जिला चिकित्सालय के विशेष कोरोना लैब में हो सकेगी, जिससे जांच रिपोर्ट मिलने में अधिक समय नही लगेगा। उन्होंने  कहा कि इस लैब पर सरकार द्वारा लगभग 4 करोड रूपयें की राशि व्यय की गई है।  
जिला कलक्टर श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 6 जिलों में कोरोना लैब स्वीकृत की गई है, जिनमें एक श्रीगंगानगर को मिली है। उन्होने कहा कि राज्य के 25 जिले और भी है जहां इस प्रकार की लैब का फायदा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले कोरोना संभावित सैम्पल बीकानेर भिजवाए जाते थे, जिनकी रिपोर्ट आने में दो-चार दिन लग जाते थे, लेकिन अब कोरोना के संभावित सैम्पलों की जांच भी यही होने से चार घण्टे में ही इसकी रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कहा कि गंगानगर में कोरोना पाॅजिटिव के 59 केस थे, जिनमें से अधिकतर ठीक हो गये है तथा अभी यहां पर इन केसों  की संख्या 25 है, जो अन्य जिलों से कम है। इस जिले में कोरोना के पाॅजिटिव केसों की संख्या कम है यह एक अच्छी बात है।
इस अवसर सीएमएचओ डाॅ0 गिरधारी लाल, पीएमओ डाॅ0 के.एस. कामरा, तहसीलदार श्री संजय अग्रवाल, डाॅ0 पवन सैनी, डाॅ0 सुनीता सरदाना, श्री विजय जोग, पार्षद श्री दीपक मिढ्ढा सहित चिकित्सालय का स्टाॅफ एवं गणमान्य नगारिक उपस्थित थे।


*******************




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें