शनिवार, 14 मार्च 2020

सूरतगढ़:3 दिन बाद तोड़ देंगे नालों पर बनाए गए पक्के और आरसीसी निर्माण

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 13 मार्च 2020.

नगरपालिका प्रशासन ने चेतावनी भरी स्पष्ट घोषणा करदी है कि नालों पर किए गए पक्के और आरसीसी निर्माण 3 दिन बाद जेसीबी से तोड़ दिए जाएंगे।


नगरपालिका प्रशासन की ओर से शुक्रवार को शाम 5 बजे आयोजित दुकानदारों की बैठक में प्रशिक्षु आइएएस मो.जुनैद(अटैच ईओ ) और ईओ लालचंद सांखला ने यह घोषणा की। 

मो.जुनैद ने कहा कि पालिका के सफाई कर्मचारी नालों पर किए गए पक्के निर्माण के कारण सफाई नहीं कर पाते। शहर के विकास में सफाई जरूरी है। पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा को उपस्थित दुकानदारों ने कहा की नालों के निर्माण के समय दुकानदारों से सात फुट जगह ली गई और अब बिना सूचना के सामान की उठाने की कार्यवाही अनुचित है।

पालिका अध्यक्ष ने दुकानदारों को स्पष्ट जवाब दिया कि आप सात फुट की बात कर रहे हैं लेकिन आपने अपनी रजिस्ट्री शुदा जमीन में से एक ईंच जमीन नहीं दी है। दुकान की जमीन नहीं पालिका ने अपनी जमीन पर ही काम किया है। अध्यक्ष ने चेतावनी की भाषा में कहा कि कर्मचारी दुकान में नहीं घुसेंगे लेकिन दुकान से बाहर सामान रखा होगा तो उठाऐंगे। जो सामान जब्त होगा वह लौटाया भी नहीं जाएगा तथा उसको ओपन नीलाम कर दिया जाएगा।

ईओ लालचंद ने कहा कि अनेक बार चेतावनी दी जा चुकी है की दुकानों से बाहर सामान नहीं रखा जाए, दुकान से बाहर रखा गया सामान जब्त कर लिया जाएगा। 

सिटी पुलिस थानाधिकारी रामकुमार लेघा ने कहा की अधिकारियों की दुकानदारों से कोई रंजिश नहीं है। अधिकारी सैकड़ों किलोमीटर दूर के रहने वाले हैं। अधिकारी इस शहर को व्यवस्थित, साफ सुथरा और सुंदर बनाना चाहते हैं, इसलिए सभी सहयोग करें। 

मो.जुनैद प्रशिक्षु आईएएस नगरपालिका ईओ से अटैच ड्यूटी पर लगे हुए हैं और उन्होंने गुरुवार 12 मार्च को बाजार का निरीक्षण किया तब नालों पर पक्के अतिक्रमण पाए और यह भी जानकारी मिली कि इससे सफाई नहीं हो पाती।

प्रशासन ने तीन दिन बाद नालों पर से पक्के निर्माण तोड़ने की चेतावनी दी है, जिससे लगता है कि शनिवार, रविवार, सोमवार के बाद मंलवार से अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही होगी। इस चेतावनी के बाद दुकानदार खुद तीन दिन में अपने पक्के निर्माण नहीं हटा पाए तो नगरपालिका जेसीबी से हटा देगी। 00



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें