रविवार, 8 जुलाई 2018

सूरतगढ बसपा का सेक्टर स्तरीय पदाधिकारी प्रशिक्षण शिविर- समीक्षा बैठक संपन्न




सूरतगढ़ 8 जुलाई 2018.

बहुजन समाज पार्टी सूरतगढ़ विधानसभा के कार्यकर्ताओं का सेक्टर स्तरीय पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर व समीक्षा बैठक प्रदेश प्रभारी विधान परिषद सदस्य डॉ विजय प्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य में चोपड़ा धर्मशाला  में संपन्न हुई।


मुख्य अतिथि विधायक डॉ. विजय प्रताप सिंह ने बहुजन समाज पार्टी के विचारधारा, मिशन की परिकल्पना तथा कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। सूरतगढ़ विधानसभा के बूथ ,सेक्टर ,जोन प्रभारी पदाधिकारियों से परिचय, संगठन की रूपरेखा संगठनकर्ताओं से बूथ, सेक्टर की रिपोर्ट कार्ड लिया । डॉ. विजय प्रताप सिंह ने कहा की साहब कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ाकर सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक परिवर्तन के साथ-साथ देशभर में सामाजिक परिवर्तन लाना चाहते हैं  जिससे समतामूलक समाज की स्थापना हो। उन्होंने लोकतंत्र की महत्ता, देश के राजनीतिक परिदृश्य पर बसपा के बढ़ते परिदृश्य को देखते हुए बहन  मायावती को देश की प्रधानमंत्री बनना लाजमी बताया ।


जिला परिषद सदस्य डूंगरराम गेदर ने राज्य व केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का खुलासा करते हुए कहा कि न्याय आपके द्वार कार्यक्रम पूर्ण रूप से फेल रहा जिसमें बिजली, पानी, खातेदारी आदि प्रकरणों का निपटारा नहीं हुआ। यह समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है, सूरतगढ़ थर्मल प्लांट को निजी हाथों में देकर क्षेत्र की जनता के साथ सरकार धोखा कर रही है । अनुसूचित जाति - जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का बेगलॉग नहीं भरकर इन वर्गों के साथ धोखा कर रही है । आवारा पशुओं के प्रबंध नहीं करने से एक्सीडेंट के केस ज्यादा हो रहे हैं जिसमें जान माल का भारी नुकसान हो रहा है।



देशभर में पेट्रोल,रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी से जनता की कमर तोड़ दी है। किसानों के आंदोलन के बाद भी किसानों से हुई वार्ता के अनुसार किसानों का 50 हजार कर्जा माफ नहीं करने, सहकारी समिति के ऋण माफ करने का कर्जमाफी का नाटक हो रहा है | यह सब किसानों के साथ धोखा है। समीक्षा बैठक में प्रदेश महासचिव भोला सिंह बाजीगर ने कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए कहां की 2018 में सूरतगढ़ विधानसभा से डूंगरराम गेदर को विधायक बनाकर राजस्थान में बसपा की सरकार बनायेंगे और 2019 में बहन कुमारी मायावती को देश की प्रधानमंत्री बनाने का कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया । बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष लूणा राम मेघवाल ने करते हुए कहा कि कार्यकर्ता ही संगठन की रीड की हड्डी है बसपा के कार्यकर्ता घर- घर ,गांव- गांव, ढाणी - ढाणी जाकर संगठन को मजबूत कर रहे हैं। हमने बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर के संगठन को मजबूत कर लिया है। समीक्षा बैठक में सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देते हुए बूथ मैनेजमेंट, सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को संगठन की परिकल्पना , बूथ स्तर से लेकर जोन स्तर के सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया | समीक्षा बैठक को जिला प्रभारी दीपक नायक , प्रदेश सचिव अमित कल्याणा, पंचायत समिति सदस्य आदराम मेघवाल, जीत सिंह, शौबत अली, अशोक कुशवाहा, प्रभुदयाल नायक, इंद्राज कालवा, जीवन मेघवाल , मंगल सिंह घारू, राजेन्द्र बोगियां, रवि कड़ेला, मंगल सिंह रायसिख, डॉ. सुरेश राय सिख, डॉ.जगदीश गोस्वामी, राजाराम बेनीवाल, हंसराज भाट, भादरराम सांसी ने भी संबोधित किया । बैठक का संचालन श्रवण सिंह सिघाटिया ने किया ।


बैठक के अंत में एडवोकेट लोकेश गहरवाल ने सभी अतिथियों पधाधिकारियों कार्यकर्ताओं का आभार जताया |


कांग्रेस ,भाजपा ,जमीदारा ,आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बसपा की सदस्यता ग्रहण की |


लालचंद ढाका, जगदीशपुरी रणजीत सिंह अटवाल ,पूर्णराम कडेला, सुरजीत सिंह रायसिंख, नेतराम बारूपाल, मंगलाराम सांसी , भादर राम सांसी, शंकरलाल नायक, महीराम भादू, सहायराम नायक, रणजीत, चौराख खान, भगवानाराम नायक, परमेश्वर चावला, कुलक्षण सिंह सिंगर प्रमुख है




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें