Wednesday, November 22, 2017

महिला सब इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

शिवपुर थाना क्षेत्र के भरलाई से मंगलवार  21.11.2017 को एन्टी करप्सन की टीम ने महिला सब इंस्पेक्टर गीता यादव को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गीता यादव महिला थाना कोतवाली में तैनात है। वह दहेज उत्पीड़न केस से बहन का नाम हटाने और धाराएं कम करने के लिए शिकायतकर्ता अभिषेक पाठक से एक लाख रुपए की मांग कर रही थी। 

कैंट स्टेशन पर टीसी के पद पर तैनात अभिषेक पाठक की पत्नी पूजा चौबे ने जून 2017 में दहेज उत्पीड़न का केस किया था। केस में अभिषेक, मां गीता पाठक और बहन रचना तिवारी का नाम डाला गया था। केस की जांच सब इंस्पेक्टर गीता यादव कर को दी गई थी। 

अभिषेक ने बताया कि केस से बैंगलोर में रहने वाली बहन रचना का नाम हटाने और कुछ धाराएं कम करने के लिए गीता यादव एक लाख रूपए की मांग कर रही थी। लेकिन 50 हजार रुपए पर सहमति बनी। इसके बाद 30 हजार रुपए उसने 20 दिन पहले दे दिया। बचे हुए 20 हजार रुपए के लिए वह कई बार फोन कर चुकी थी। इस दौरान एंटी करप्सन की वेबसाइट पर दिए हेल्पलाइन नम्बर पर अभिषेत ने फोन किया तो उसे वाराणसी टीम का नम्बर मिला। यहां पर उसने लिखित शिकायत की, जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर एक टीम बनाई गई।

वहीं गीता ने रुपए की मांग के लिए मंगलवार की दोपहर में अभिषेक को फिर से फोन किया तो उन्होंने ड्यूटी के बाद थाने पर आने की बात कही। इसी दौरान अभिषेक ने एंटी करप्शन को जानकारी दे दी। इसके बाद अभिषेक दोपहर तीन बजे कोतवाली थाने के बाहर पहुंचा तो गीता यादव उसके साथ भरलाई स्थित उसके घर पर गई और उन्होंने रूपया देने को कहा। अभिषेक ने जैसे ही रुपया दिया एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और शिवपुर थाने लेकर गई। गीता को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में जेल भेज दिया गया। 

गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक सरोज पांडेय,निरीक्षक प्रेम शंकर दुबे, निरीक्षक गोबिंद बल्लभ जोशी,कांस्टेबल ओमप्रकाश यादव, नरेंद्र कुमार सिंह, राजकुमार पाल,सुनील कुमार यादव,पुनीत कुमार सिंह शामिल हैं। 


जबरन फंसाया गया

सब इंस्पेक्टर गीता यादव ने कहा कि मुझे जबरन फंसाया गया है। उन्होंने कभी भी रूपये की मांग नहीं की थी। वह जांच के लिए अभियुक्त अभिषेक के घर गई थी। तभी उसके हाथ में जबरन रुपया पकड़ा दिया गया और एंटी करप्सन की टीम पकड़ लिया। गीता यादव के आरोपों को एंटी करप्सन ने खारिज कर दिया। 

********************************


********************************

No comments:

Post a Comment

Search This Blog