मंगलवार, 11 अप्रैल 2017

25 बीबी(पदमपुर) में नशा मुक्ति शिविर




श्रीगंगानगर, 11 अप्रेल। जिला पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कोटोकी के निर्देशानुसार पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के सहयोग से जिला स्तर पर चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को शिवालिक चिल्ड्रन्स एकेडमी 25. बीबी तहसील पदमपुर जिला श्री गंगानगर में पुलिस थाना पदमपुर के नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रुप में एस डी. एम पदमपुर श्री संदीप कुमार ने कहा कि मानव जिवन अनमोल है जिसे नशे की भेंट नही चढाना चाहिए। माहापुरषो से प्ररेणा लेकर जीवन सफल बनाना चाहिए।

कार्यक्रम के अध्यक्ष रुप में डिप्टी एस पी करनपुर श्री सुनिल के पंवार ने कहा कि नशा अपराधो की जड है। समाज में अधिकतर अपराध नशे की वजह से होते है, नशा मिटाकर सुंदर समाज का निर्माण किया जा सकता है।

कार्यक्रम में राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एंव उपचार केन्द्र श्री गंगानगर के प्रभारी डॉक्टर रविकान्त गोयल ने मुख्या वक्ता के रुप में उपस्थित विद्यार्थियों परिजनों ग्रामीणो व अध्यापकगणो को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा करने से व्यक्ति की अच्छे व बुरे में भेद करने की समझ समाप्त हो जाती है व्यक्ति नशे की लत को पूरा करने के लिए अपराध करने लगता है जिससे उसका व उसके परिवार का जीवन खतरे में पड जाता है डॉ गोयल ने नषे के दोषो दुष्प्रभावो की जानकारी देते हुए नषो से बचने व नषे के आदी लोगो को नशामुक्त करने के वैज्ञानिक उपायो की जानकारी देते हुए उपस्थित जनसमूह को जीवन भर नशा न करने तथा समाज से नशा मिटाने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता श्री बनवारी लाल शर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा विनाश का मार्ग है इससे बचना चाहिए।

कार्यक्रम में पुलिस थाना पदमपुर के श्री सुभाष चन्द्र ए. एस आई में पुलिस जाब्ता के ए. एस आई सुभाष चन्द्र  ने विद्यार्थियों को नषे की बुराईयों से अवगत कराते हुए नशें से दूर रहने तथा पुलिस द्धारा चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान में नशा मुक्ति दूत के रुप में जुडकर समाज से नशे को मिटाने हेतू प्रेरित किया।


कार्यक्रम में शिवालिक चिल्ड्रन्स एकेडमी 25. बी. बी की प्रधानाचार्य श्रीमती श्वेता गिल ने विद्यार्थियों से संवाद कायम करते हुए कहा कि नशा मानवता का दुश्मन है। नशे के कारण हमारे समाज को बहुत नुकसान हो रहा है। गंगानगर पुलिस द्धारा चलाया जा रहा नशा मुक्ति अभियान वास्तव में एक सराहनीया एंव अनुकरणीय कदम है प्रत्येक को इससे जुडकर नशा मुक्ति का सन्देश घर-घर पंहुचाना चाहिए शिवालिक चिल्ड्रन्स एकेडमी 25. बी. बी की प्रधानाचार्य श्रीमती श्वेता गिल ने नशा मुक्ति पर अपने विचार व्यक्त कर सभी से सहयोग की अपील की।

कार्यक्रम में शिवालिक चिल्ड्रन्स एकेडमी के विद्यार्थियों अध्यापकगणो तथा ग्रामीणो ने भाग लिया चिक्त्सि विभाग की तरफ से कार्यक्रम में नशे के आदि रोगियों की डॉ गोयल द्धारा मोके पर ही जांच कर परामर्श प्रदान किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन अध्यापक पुलकित द्वारा किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें