Monday, January 4, 2016

आतंककारी पाक को जा रहा पानी नहीं रोका जाता:सबक क्या सिखलाएंगे?


नरेन्द्र मोदी प्रकाशसिंह बादल और वसुंधरा राजे सभी दोषी:


भारत के खेत प्यासे और पाक को सालों से 7 हजार क्यूसेक पानी:

- करणीदानसिंह राजपूत -
पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोली बारी कर और आतंकवादियों को भेज कर भारत को नुकसान पहुंचा रहा है। सीमा पर हमारे सैनिकों को घात लगा का मार रहा है और आतंकवादियों से खून खराबा करवा रहा है। हमारे सैनिकों की शहादत के बावजूद भी हमारे सत्ताधारी नेताओं व पार्टियों की आँखें नहीं खुलती।
हमारे नेता सबक सिखलाने के थोथे भाषण देते रहते हैं। जब भी सीमा पर गोलीबारी होती है और जब भी कोई आतंकारी घटना होती है तब भाषण होते हैं तथा कुछ देर बाद भूल जाते हैं।
बड़ी दुखद हालत है कि पाक को सबक सिखलाने के भाषण देने वाले हमारे नेता व सरकारें सबक सिखलाना तो दूर रहा,पाक को हमारा पानी जा रहा है  वह बंद नहीं कर पा रहे हैं। सालों से 7 हजार क्यूसेक पानी बह कर पाकिस्तान जा रहा है और हम उसे रोकने के लिए कुछ लाख रूपए लगा कर प्रबंध का निर्माण नहीं करवा रहे।
कितना दुखद है कि हिन्दुस्तान के खेत प्यासे रहते हैं और पाकिस्तान के खेतों में हमारे पानी से सिंचाई होती है वह लहलहाते हैं। हमारे किसान सालों से इस पानी को रोकने की मांग करते रहे हैं। लेकिन किसी भी पार्टी की सरकार के नेताओं के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है।
नरेन्द्र मोदी 19 फरवरी को सूरतगढ़ में अपने भाषण में पानी की कमी बतलाते हुए कम पानी प्रयोग का आह्वान कर गए। उन्होंने कहा कि अधिक पानी के इस्तेमाल से यहां की जमीनें बेकार बंजर हो गई है। उस दिन मंच पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल भी मौजूद थे।
हुसैनीवाला हेड से यह पानी छोड़ा जा रहा है।
किसान संघर्ष समिति मांग करती रही है कि यह पानी पाकिस्तान को छोडऩे के बजाय गंगनहर,भाखड़ा नहर, इंदिरागांधी नहर में छोड़ दिया जाए।
------------

27~7~2015
up Date 4-1-2016

No comments:

Post a Comment

Search This Blog