शनिवार, 29 जुलाई 2023

सूरतगढ़:परसराम भाटिया ने कार्यकारी अध्यक्ष भार ग्रहण किया.मील परिवार, गेधर उपस्थित रहे.

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

नगर पालिका सूरतगढ़ के कार्यकारी अध्यक्ष परसराम भाटिया ने आज शाम को कार्यभार ग्रहण किया। 

 * परसराम भाटिया ने प्रथम बयान में शहर की समस्याओं से निपटने के साथ ही सरकारी योजनाओं को लागू करने में प्राथमिकता रखने का कहा।

 भाटिया ने कहा कि नगरपालिका द्वारा काफी संख्या में पट्टे तैयार पड़े हैं उन्हें वार्ड वाइज शिविर लगाकर वितरित किया जाएगा।

 भाटिया ने कहा कि शहर में पानी निकासी की बहुत बड़ी समस्या है आज भी पानी वर्षा के कारण हर और भरा हुआ है। इस समस्या से भी निपटा जाएगा। भाटिया ने कहा कि सरकार की जो योजनाएं हैं उन को लागू करने में प्राथमिकता दी जाएगी।

*  परसराम भाटिया ने आज शाम को 5:15 बजे कार्यभार ग्रहण के हस्ताक्षर किए। 

** कार्यक्रम में शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री डुंगरराम गेधर विशेष रूप से शामिल हुए।

पूर्व विधायक गंगाजल मील पंचायत समिति निदेशक हेतराम मील और कांग्रेस नेता हनुमान मील उपस्थित थे। ओमप्रकाश के विरुद्ध कार्यवाही करवाने में हजारीराम मील सक्रिय रहे।

सीवरेज का मुद्दा उठाने वाले पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बनवारी लाल मेघवाल भी उपस्थित थे। बनवारी लाल मेघवाल को यह खुशी थी कि सीवरेज के मामले में ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष पद और सदस्यता से सस्पेंड किए गए।

 परसराम भाटिया की पत्नी कृष्णा भाटिया भी उपस्थित रही जो पूर्व में नगरपालिका अध्यक्ष रह चुकी।

* भारी वर्षा और नगरपालिका के आगे करीबन 2 फुट पानी दूर तक भरे होने के बावजूद नगर पालिका भवन में परिसर में भारी भीड़ थी। 

लोग उत्साहित थे। परसराम भाटिया संघर्षशील पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल को बधाइयां दी जा रही थी।

 पूर्व विधायक गंगाजल मील हेतराम मील और हनुमान मील को लोग घेरे हुए थे और बधाइयां देने में एक दूसरे से आगे बढ़ रहे थे। 

संपूर्ण नगर पालिका परिसर में आनंद का माहौल देखा गया। कांग्रेस के पदाधिकारियों के अलावा पार्षद शहर के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। राजेंद्र उपाध्याय भी विशेष रूप से उपस्थित थे जिनका संकल्प पूरा हुआ कि ओमप्रकाश कालवा को अध्यक्ष पद से हटाया जाएगा। उपाध्याय ने इस अवसर पर गुलाल लगाकर खुशी प्रगट की। धर्मदास सिंधी ने बधाई दी।

















* ओमप्रकाश कालवा के भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलन करने वाले विभिन्न संगठनों के समाजसेवी लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे वे सभी एक दूसरे को बधाइयां दे रहे थे। अमित कल्याणा ने ओमप्रकाश कालवा हटाओ धरना चलाया था। कल्याणा ने भी परसराम भाटिया और बनवारीलाल मेघवाल को मालाएं पहना बधाईयां दी। संघर्ष करने वाले लीलाधर फौजी, नरेन्द्र शर्मा, दुलाराम डूडी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी, राजाराम गोदारा भी उपस्थित थे। अम्बेडकर संगठन के राकेश राठी ने परसराम को माल्यार्पण कर बधाई दी। व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल डेलु ने बधाईयां दी। सेवानिवृत्त ईओ पृथ्वीराज जाखड़ ने बधाई दी।

ओमप्रकाश कालवा कांग्रेस में थे तब उनके विरुद्ध शिकायतें आने लगी। सीवरेज में फर्जी भुगतान बड़ा मुद्दा उठ गया। मील इन शिकायतों से ओमप्रकाश से नाराज हुए कि मील की बदनामी हो रही है। गंगाजल मील ने ही ओमप्रकाश कालवा को अध्यक्ष बनाया था। मील की नाराजगी के कारण ओमप्रकाश कालवा ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। कांग्रेस वाले इस खुशी में भी थे कि भाजपा का ओमप्रकाश कालवा निलंबित हुआ है।

* ओमप्रकाश कालवा के विरुद्ध न्यायिक जाच होगी उधर एक पुलिस मुकदमा भी सीवरेज का है।०0०







यह ब्लॉग खोजें