गुरुवार, 4 मई 2023

नगर पालिका सूरतगढ़ के आयुर्वेदिक औषधालय में निशुल्क ईलाज और दवाइयां

 



 * करणी दान सिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 4 मई 2023.

नगर पालिका का भग्गू वाला कुआं भारत माता चौक पर आयुर्वेदिक औषधालय है जिसमें लगभग हर रोग की दवा छोटे बच्चे से बुड्ढे तक इलाज परामर्श औषधियां निशुल्क प्रदान की जाती है।

*  वर्तमान में डॉक्टर निशांत स्वामी इस औषधालय के प्रभारी है जिन्होंने बताया कि आयुर्वेद के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। लोग परिवार के छोटे बड़े किसी भी रोग के होने पर नगरपालिका के आयुर्वेदिक औषधालय में पहुंचते हैं। अपने रोग का वर्णन कर दिखा कर औषधियां निशुल्क प्राप्त करते हैं।

 डॉ निशांत ने बताया कि अधिकतर पेट की गड़बड़ी से रोग होते और उनसे ही आगे अनेक रोग पैदा होते हैं। 

 डॉक्टर निशांत ने बताया कि सूरतगढ़ के इस आयुर्वेदिक औषधालय में अभी गर्मी के मौसम से संबंधित पेट की गड़बड़ी से संबंधित सर्द गर्म जिसे खांसी जुकाम आदि के रोगियों की संख्या है। 

निशांत ने बताया कि पाइल्स यानी कि बाबासीर के रोग का ईलाज भी इस आयुर्वेदिक औषधालय में औषधियों के माध्यम से  किया जाता है। उन्होंने बताया कि पाइल्स की समस्या भी पेट की गड़बड़ी से ही होती है जो सूरतगढ में भी है। पाइल्स के रोगी इस औषधालय में उपलब्ध दवाओं से लाभ उठा रहे हैं। 

निशांत का कहना है कि वे पाइल्स बवासीर जैसी गंभीर बीमारी का ईलाज भी करते हैं। उनके उपचार से अनेक लोग बावासीर से मुक्त हुए हैं।

निशांत का कहना है कि आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति संसार की प्राचीन पद्धति है जिससे ईलाज करवाने की और लोग बढ़ रहे हैं।०0०

करणीदानसिंह  राजपूत,

पत्रकार,

(राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ (राजस्थान)

94143 81356

********









यह ब्लॉग खोजें