गुरुवार, 9 मार्च 2023

जेल के फाटक टूटेंगे कालवा जी छूटेंगे

 


*करणीदानसिंह राजपूत *


भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस नारे का अभ्यास करना चाहिए जो शीर्षक है। जेल के फाटक टूटेंगे कालवा जी छूटेंगे। सरकार के विरुद्ध संघर्ष करने वालों की गिरफ्तारी होती तब एक नारा लगाया ' जेल के फाटक टूटेंगे हमारे साथी छूटेंगे'। इस नारे में मामूली सा बदलाव कर दिया और साथी शब्द के बजाय कालवा जी कर दिया। यह परिवर्तन घटनाचक्र बदला हुआ होने के कारण किया। अब संघर्ष सरकार से तो है नहीं। कालवाजी पर सीवरेज घोटाले का आपराधिक मुकदमा और भ्रष्टाचार के अनेक आरोप हैं। कानून के अनुसार जो हो सकने की संभावना बलवती होती जा रही है वह कालवा जी को जेल तक पहुंचाने वाली है। सीवरेज का गलत भुगतान एक करोड़ 46 लाख रुपये कम नहीं है। इस मामले में बच निकलने की संभावना शून्य सी हैं। मतलब जेल जाने में किसी भी ग्रह सितारे की ओर से बाधा नहीं है। कोई चमत्कार हो जाए बच भी सकते हैं लेकिन चमत्कार की कोई उम्मीद नहीं है।

जेल की प्रबल संभावना हो तो नारे का अभ्यास करना चाहिए। अदालत से जेल तक नारे लगाते हुए साथ साथ।

* भाजपा को मालाएं पहना कर बुके भेंट कर स्वागत सत्कार करने का बड़ा उत्साह रहता है। कालवा जी को 24 फरवरी 2023 को मालाएं पहनाने बुके भेंट करने में भाजपा नेता कार्यकर्ताओं में बड़ा जोश था। अपने आपको सबसे आगे साबित करने का जोश। फोटो विडिओ देखें तो लगता है कोई भी पीछे नहीं रहा। एक आह्वान किया गया था कि अभिनन्दन के ये विडिओ और फोटो संभाल कर रखना ताकि काम आए। 

* कालवा जी को स्वार्थों के कारण नेताओं ने भाजपा में शामिल तो कर लिया लेकिन अब हर दिन सोचने को मजबूर कर रहा है कि सीवरेज भ्रष्टाचार  के आपराधिक मामले में सस्पेंशन होता है जेल होती है तब मुंह दिखाने में शर्म आएगी। 

इसलिए कालवा जी को साथ लेकर प्रदर्शन ज्ञापन दिए जा रहे हैं ताकि कालवा जी के जेल जाते समय के संकटकाल में नेता की छवि में प्रचारित किया जा सके। कासनिया जी में सूझबूझ तो है कि वे बहुत दूर तक की सोचते हैं। मतलब कालवा जी के साथ जो कल हो सकता है वह कासनिया जी बहुत पहले सोच कर रख रहे हैं। 

कासनिया जी कार्यकर्ताओं में जरूर कहते हैं हौसला बढाते हैं कि ऐसे मामलों में कुछ नहीं होता। सीवरेज मामला तो कुछ भी नहीं। कालवा जी जरूर जानते हैं कि यह मामला अपराध है या नहीं है। गलती भी इंसान ही करता है। प्रलोभन से या भूल से। 

भाजपा में प्रवेश के बाद शुद्धि हो जाती है। मगर कुछ लोग नहीं मान रहे। उनका अभियान जारी है। कालवा जी को दंड घोषित होने पर ही उनके दिलों में ठंडक पहुंचेगी। ०0०

9 मार्च 2023.

******





यह ब्लॉग खोजें