बुधवार, 17 अगस्त 2022

नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा व ईओ की नयी परेशानी शुरू.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 17 अगस्त 2022.


जनसंघर्ष समिति ने नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी की काम नहीं करने के रवैये को जनविरोधी बताते हुए विभिन्न मांगों को लेकर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के आगे अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया है।

आंदोलनों के मंजे हुए नेताओं कार्यकर्ताओं ने यह धरना शुरू किया है। 

नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा और अधिशासी अधिकारी विजयप्रताप सिंह पर आरोप लगाया है कि समस्याओं से अवगत कराने के बावजूद ध्यान नहीं देते व अपनी मनमानी चलाते हैं। इस धरने से अध्यक्ष व ईओ की नयी परेशानी शुरू हुई है। पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल ने सीवरेज भ्रष्टाचार का मुकदमा कराया हुआ है और कुछ दिनों बाद ही यह धरना शुरू हो गया है। 


जनसंघर्ष समिति के संयोजक राकेश बिश्नोई सचिव मदन ओझा और प्रवक्ता ओमप्रकाश राजपुरोहित बनाए गए हैं।

उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के आगे आज धरने का तम्बू तान दिया गया है। राज्य सरकार के होश में आने और गूंगी बहरी होने के नारों के साथ धरना शुरू किया गया है।


नगर पालिका क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं व टीसी फेराफेरी भूमि की खातेदारी की मांग को लेकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज उपखंड कार्यालय के आगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया धरने पर उपस्थित संघर्ष समिति के साथियों ने धरने को संबोधित करते हुए बताया कि सूरतगढ़ नगरपालिका की जन विरोधी, शहर के विकास विरोधी नीतियों तथा अनियमितताओं के चलते हैं आमजन में भरी गुस्सा है नगर पालिका प्रशासन को बार-बार विभिन्न समस्याओं को लेकर अवगत कराने के बावजूद नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी हठधर्मिता के साथ अपनी मनमानी करने पर उतरे हुए हैं।

संघर्ष समिति के नेताओं ने बताया कि शहर के मुख्य सड़कों व मुख्य बाजार की सड़कें जर्जर हालत में हैं जिन पर एक  कदम चलना मुश्किल है। 

शहर के अंदर सीवरेज के नाम पर जो घोटाले हुए हैं उनको लेकर सत्ताधारी बोर्ड के पार्षद और अध्यक्ष आपस में उलझ कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं जबकि बार-बार मांग करने के बाद भी इन घोटालों की निष्पक्ष जांच होकर जनता के सामने नहीं आ रही है।


 इंदिरा सर्किल और खेजड़ी रोड साइड गंगानगर रोड का काम कछुआ गति से चल रहा है जो पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है जनता को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है।


शहर के वार्ड नं 8,9,10 में बिजली की हाईटेंशन  तारें ऊपर से गुजर रही हैं,जो वहां के निवासियों के लिए जान का खतरा बनी हैं। वहां पर 

 यह सब नगर पालिका द्वारा सड़कें नालियां और लाइट के विद्युत पोल लगाकर सुविधाएं देकर आम जनता को वहां पर आवास बनाने के लिए अप्रत्यक्ष रूप से स्थाई निवास करने का प्रलोभन देने के समान है।

सूरतगढ़ उपखंड क्षेत्र में पीढियों से किसान अपनी जमीन काश्त कर रहे हैं लेकिन उनको खातेदारी का मालिकाना हक नहीं दिया गया जब भी धरना प्रदर्शन होता है तो प्रशासन प्रलोभन आश्वासन देकर किसान को घर भेज देता है लेकिन उसके बाद उस विषय पर एक कदम भी काम नहीं होता है।

इस प्रकार की जन समस्याओं और आम जनता से जुड़ी समस्याओं को लेकर जन संघर्ष समिति ने आज अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।

लोगों ने धरना स्थल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर रोष व्यक्त किया है।

इस मौके पर संघर्ष समिति के संयोजक राकेश बिश्नोई,कॉ मदन ओझा,ओम राजपुरोहित, अमित कल्याणा, भंवर स्वामी, भंवर सिंह राजपूत,महावीर भोजक, नरेंद्र घिंटाला,रफीक खान, खान मोहम्मद,मनोज जांगू विक्रम तंवर बेअंत मान पंकज शर्मा हेतराम माहर ,देवी सिंह, जयवर्धन सिंह, आदि उपस्थित थे।०0०





यह ब्लॉग खोजें