मंगलवार, 22 मार्च 2022

सूरतगढ़: नागरिक रेल संघर्ष समिति ने बाड़मेर- कालका ट्रेन चलाने की मांग:2 साल से बंद पड़ी

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 22 मार्च 2022 सूरतगढ़ नागरिक रेल संघर्ष समिति ने आज स्टेशन अधीक्षक के मार्फत बीकानेर मंडल प्रबंधक को तीन सूत्र मांग पत्र दिया और इसके शीघ्र समाधान करने की मांग की स्टेशन अधीक्षक से कहा गया कि बाड़मेर कालका एक्सप्रेस ट्रेन पिछले 2 सालों से बंद पड़ी होने के कारण लोगों को बहुत परेशानी हो रही है और रेलवे को राजस्व की हानि हो रही है।


1. बाड़मेर-कालका एक्सप्रेस गाड़ी सूरतगढ़ रेल स्टेशन की 45 वर्ष पुरानी यात्री गाड़ी थी लेकिन अब यह गाड़ी पिछले 2 वर्षो से बन्द पड़ी है।  इस गाड़ी के बन्द होने से जनता को बेहद तकलीफ है। इस ट्रेन के साथ ही बीकानेर-बिलासपुर ट्रेन भी बन्द पड़ी है।सूरतगढ़ स्टेशन की कुल 12 गाड़ियाँ बन्द है। 

2. सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेन की टिकट के लिए भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है। स्टेशन पर टिकट के लिए दो विन्डो है लेकिन कर्मचारी नहीं होने के कारण यात्रीगण परेशान रहते है। 

पहले तो रेल प्रशासन ने विन्डो बन्द कर रखी थी तब जब विन्डो खोली है तो कर्मचारी की कमी के चलते टिकट नहीं मिल पाती।

3. स्टेशन के परिसर में यातायात व्यवस्था की हालत बद से बदत्तर स्थिति में पहुंच गई है। यात्रियों को स्टेशन के अन्दर जाना व बाहर आना दोनो में परेशानी होती है। यातायात व्यवस्था को सुधारने में सूरतगढ़ स्टेशन प्रशासन नाकाम है।

स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन देने में लक्ष्मण शर्मा मदन ओझ,एडवोकेट राम प्रताप तिवारी,क्रांतिकारी महावीर भोजक,अशोक फुलिया, गिरधारी लाल, भरत मंगानी,राजकुमार छाबड़ा किशन लाल धर्मदास सिंधी मांगी राम,छोटू अल्ताफ ज्ञान बजाज दौलत मंगानी किशनलाल लुगरिया शामिल थे।०0०






















यह ब्लॉग खोजें