रविवार, 16 मई 2021

सेवा में सजग वीराएं - इंटरनेशनल वीरा केंद्र सूरतगढ़ का जोश भरा सेवा सप्ताह.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 16 मई 2021.

      महावीर इंटरनेशनल वीरा केंद्र सूरतगढ़  ने मई माह के दूसरे सप्ताह को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया। 

केंद्र सचिव वीरा नेहा बैद ने बताया कि " घर में रहें सुरक्षित रहें" को अपनाते हुए केंद्र की सभी वीराओं ने अपने अपने घरों में भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षियों के लिए परिंडे लगाये।




        संस्था के राष्ट्रीय प्रकल्प के तहत सूरतगढ़ वीरा केंद्र ने कच्ची बस्ती की 15 जरूरतमंद महिलाओं को शारीरिक स्वच्छता के लिए सेनेटरी पैडस वितरित किए तथा साथ में सभी को फल भी वितरण किए।


              अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस के उपलक्ष्य  में एक सादे समारोह में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगढ़ की अग्रिम पंक्ति के कोरोनावारियर्स नर्सिंग कर्मियों को सम्मान स्वरूप वाटर बोटल देकर उनकी सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त किया तथा वीरा केंद्र ने तीन ऑक्सीमीटर भेंट स्वरूप स्वास्थ्य केंद्र को दिए।

         

जिस तरह कोरोना महामारी के प्रभाव से आज संपूर्ण देश प्रभावित है तथा एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है इसमें सबसे ज्यादा इस मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं वे लोग जो रोज कमाने और खाने वाले हैं जिनके पास आय का कोई जरिया नहीं है।जो अपने परिवार वालों को भोजन नहीं उपलब्ध करा सकते हैं। इस विषम परिस्थिति को देखते हुए सूरतगढ वीरा केंद्र ने अक्षय तृतीया पर कच्ची बस्ती में जाकर उन जरूरतमंद लोगों को राशन किट वितरित किए। आगे भी सेवा का यह प्रकल्प जारी रहेगा।

  



 पशुओं को भी नियमित रूप से चारा देने का काम सूरतगढ़ वीरायें कर रही है। 



इन सभी कार्यों  में संस्था की अध्यक्ष वीरा अंजना सिंह और डॉक्टर पुष्पा सिंह का बहुत बड़ा सहयोग रहा है। 

सचिव नेहा बैद, उपाध्यक्ष ममता सारड़ा,सह सचिव अनिशा नौलखा, कोषाध्यक्ष सारिका रांका,पूर्व अध्यक्ष नीतू बैद,निशा सोमानी तथा कविता सावनसूखा आदि सदस्यों ने प्रोजेक्ट को सफल बनाने में अपनी अपनी अच्छी भागीदारी निभाई।

कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखकर इस सभी कार्य को अंजाम दिया गया। इन सेवा कार्यों में आर्थिक सहयोग देने वाले नागरिकों का केंद्र अध्यक्ष वीरा अंजना सिंह ने आभार व्यक्त किया है।0०0

*******







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें