बुधवार, 10 अगस्त 2016

एसडीएम रामचन्द्र पोटलिया सस्पैंड:छुट्टियां आवेदन नामंजूर:कलक्टर की रिपोर्ट:


संयुक्त शासन सचिव अभिमन्यु कुमार ने 10 अगस्त को जारी किया आदेश:
मुख्यमंत्री के दौरे का दबाव:
-स्पेशल न्यूज-


  1. सूरतगढ 10 अगस्त 2015.
    राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग ने एसडीएम सूरतगढ़ रामचन्द्र पोटलिया को अपनी ईच्छा से लगातार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर निलंबित कर दिया। संयुक्त शासन सचिव अभिमन्यु कुमार ने 10 अगस्त को निलंबन आदेश जारी किया। पोटलिया को निलंबन काल में कार्मिक विभाग सचिवालय में हाजिरी देनी होगी। सरकार ने यह आदेश इसलिए जारी किया कि पोटलिया अपनी ईच्छा से छुट्टियों पर चल रहे थे। पोटलिया 25 जून को ड्यूटी पर  आए व फील्ड में जमीनों से संबंधित कार्य कर रहे थे। उस दिन अपनी ड्यूटी करते हुए बीच में ही अनुपस्थित हो गए। पोटलिया ने अपने अवकाश के प्रार्थनापत्र जिला कलक्टर को भिजवाए रखे मगर कलक्टर अस्वीकृत करते रहे कि पोटलिया ने अवकाश के लिए पूर्व में अनुमति नहीं ली और अपनी मर्जी से अवकाश पर रहने लगे।
    जिला कलक्टर ने सरकार को रिपोर्ट भेजी जिस के बाद पोटलिया को निलंबित कर दिया गया।
    समझा जा सकता है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का दौरा 17 अगस्त को सूरतगढ़ में है और संभवत: यह जबरदस्त दबाव पड़ा है। पोटलिया 25 जून से लगातार अनुपस्थिती पर चल रहे थे व कार्यवाही नहीं हुई थी इसलिए सीएम दौरे का दबाव माना जा रहा है।
    विछित रहे कि रामचन्द्र पोटलिया पर रिश्वत के आरोप में एसीबी ने मुकद्दमा दर्ज कर सर्च वारंट लेकर उनके सरकारी निवास सूरतगढ़,बीकानेर व जैतसर की दो दुकानों पर अचानक छापे मार कार्यवाही की थी।
    पोटलिया पर रिश्वत के आरोप  में चली कार्यवाही की फाइल सरकार के पास जयपुर गई हुई है। एसीबी विभाग मुख्यमंत्री के पास है। असली कार्यवाही उस फाइल पर होगी वी महत्चपूर्ण होगी व जाँच का स्वरूप उस पर चलेगा।
    पोटलिया से संबंधित तथ्यों पर आधारित पूर्व की विशेष रपटें भी पढ़ें-सबसे अलग:






-----------------------------------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें