मंगलवार, 13 जुलाई 2021

श्रीगंगानगर के डीएम व एसपी की डीसी फाजिल्का के साथ बैठक :नहरों से पानी चोरी रुकवाने अतिक्रमण हटवाने।

 






* करणीदानसिंह राजपूत *


14 जुलाई से अभियान का पहला चरण होगा शुरू होगा। यह अभियान धरातल पर चलेगा इसलिए संभावना है कि इसका अच्छा परिणाम भी मिलेगा.


श्रीगंगानगर, 12 जुलाई 2021.


 जिला कलक्टर श्री जकिर हुसैन एंव पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने सिंचाई अधिकारियों के साथ सोमवार को नहरी तंत्र को लेकर फाजिल्क(पंजाब) के डीसी व एसएसपी व सिंचाई अधिकारियों के साथ बैठक लेकर पानी चोरी सहित विभिन्न बिन्दुओं को प्रमुखता से रखा तथा जोर देकर कहा कि राजस्थान के हिस्से के पानी में किसी प्रकार की चोरी रोकनी होगी व नहरों के पास अतिक्रमण हटाने होंगे।  

फाजिल्का डीसी कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि हमारी नहरों के दोनों ओर जो भूमि नहर की है, उस पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए, जो अतिक्रमण है, उन्हें चिन्हित किये जायें। बैठक में यह तय किया गया कि राजस्थान जल संसाधन के अभियंता, पंजाब जल संसाधन के अभियंता व पंजाब पुलिस संयुक्त रूप से कार्यवाही करेगी। संयुक्त कार्यवाही में जो पाईपें दिखाई दे रही है, इन पाईपों द्वारा पानी चोरी होता है, को तत्काल हटाई जायेगी। 

बैठक में यह तय किया गया कि राजस्व विभाग से मिलकर नहरी भूमि पर जो अवैध ढ़ांचे बने हुए है, उन्हें नियमानुसार हटाने की कार्यवाही की जायेगी। बैठक में यह तय किया गया कि 14 जुलाई 2021 से प्रथम चरण का अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। नहरों के ऊपर पाईप डालकर पानी चोरी को रोका जायेगा तथा अवैध अतिक्रमण चिन्हित कर हटाये जायेंगे। राजस्व विभाग नियमानुसार नोटिस तैयार कर संबंधित को दिये जायेंगे तथा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी। 

बैठक में फाजिल्का पंजाब के डीसी श्री अरविन्द पाल सिंह सिधु, एसएसपी श्री दीपक हिलोरी, अधीशाषी अभियंता गंगानगर श्री धीरज चावला तथा पंजाब जल संसाधन के अधिकारी उपस्थित थे। ०0०

**********







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें