बुधवार, 11 अप्रैल 2018

बच्ची का गैंगरेप हत्या, पुलिस अधिकारी ने भी मारने से पहले रेप किया

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ वर्षीय बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म और जघन्या हत्या की चार्जशीट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। चार्जशीट के मुताबिक रेप और हत्या का मास्टरमाइंड रिटायर्ड राजस्व अफसर संजी राम निकला, जो कि आठ आरोपियों में से एक है।


जनसत्ता ऑनलाइननई दिल्ली | April 11, 2018 


जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय बालिका की सामूहिक बलात्कार के बाद जनवरी में हत्या कर दी गई थी।


जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ वर्षीय बालिका के साथ जनवरी में हुए सामूहिक दुष्कर्म और जघन्य हत्या की घटना में पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी है।  चार्जशीट में रेप और हत्या का मास्टरमाइंड रिटायर्ड राजस्व अफसर संजी राम निकला। उसे बेटे विशाल और भतीजे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने केस की जांच से जुड़े विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया , सुरिंदर कुमार, प्रवेश कुमार, सहायक पुलिस इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज को भी सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।चार्जशीट के मुताबिक, बच्ची के पिता मोहम्मद यूसुफ ने 12 जनवरी को हीरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने कहा था कि उनकी बच्ची दस जनवरी को जानवरों के लिए घास लाने नजदीक के जंगल गई थी, जहां से वापस नहीं लौटी।


पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद साजिशकर्ता रिटायर्ड अफसर संजी राम के नाबालिग भतीजे को गिरफ्तार कर लिया। 22 जनवरी को यह मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया था। चार्जशीट के मुताबिक, बलात्कार और हत्या की साजिश रचने में राम का ही हाथ था। उसने बच्ची के किडनैप, दुष्कर्म और हत्या की योजना बनाई। उसने विशेष पुलिस अधिकारी खजूरिया और एक नाबालिग को अपनी साजिश में शामिल किया। दीपक अपने दोस्त विक्रम के साथ सात जनवरी की शाम बिटू मेडिकल स्टोर गया और इपिट्रिल दवा के दस टैबलेट खरीदे, जिसका नाम उसके चाचा ने सुझाया था।


बड़ी खबरें


IPL 2018: कोहली को आउट करने के बाद दी थी गाली, विराट ने नीतीश राणा को बैट गिफ्ट कर जीता दिलगैंगरेप पीड़‍िता के लहूलुहान, बेसुध प‍िता से पुल‍िस ने कागज पर ल‍िए अंगूठे के न‍िशान? वायरल हो रहा वीड‍ियो10 रुपये का टूथपेस्ट दूर कर सकता है कार के स्क्रैच, फायदे और भी हैं


चार्जशीट के मुताबिक, इसी शाम राम ने भतीजे को लड़की का अपहरण करने को कहा। लड़की अक्सर जंगल में आती थी। दस जनवरी को जब लड़की अपने जानवरों को खोज रही थी, उसी दौरान राम के भतीजे ने जानवरों के जंगल में होने की बात कही और अपने साथ थोड़ी दूर ले गया। फिर उसने लड़की की गर्दन पकड़कर जमीन पर गिरा दिया। पिटाई से बच्ची बेहोश हो गई तो नाबालिग ने उसका रेप किया। इसके बाद उसके साथी मन्नू ने भी रेप किया। फिर वे लड़की को मंदिर परिसर में ले गए, जहां उसे प्रार्थनाकक्ष में बंधक बनाकर रखा।


चार्जशीट के मुताबिक, 11 जनवरी को नाबालिग आरोपी ने एक अन्य आरोपी विशाल जंगोत्रा को लड़की के किडनपैपिंग के बारे में जानकारी दी। कहा कि अगर वह भी हवस बुझाना चाहता है तो मेरठ से जल्दी आ जाए। 12 जनवरी को विशाल जंगोत्रा रसना पहुंचा। सुबह करीब साढ़े आठ बजे आरोपी मंदिर गए और वहां भूखे पेट बंधक बनी लड़की को नशे की तीन गोली दी। आरोप है कि जब राम ने कहा कि अब बच्ची की हत्या कर शव को ठिकाने लगाना होगा तो बच्ची की जांच में शामिल विशेष पुलिस अधिकारी खजूरिया ने कहा-थोड़ा इंतजार करो, मैं भी बलात्कार करूंगा। सभी ने आठ वर्षीय लड़की का सामूहिक बलात्कार किया। फिर गला घोंटकर और सिर पर पत्थर से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। फिर 15 जनवरी को शव को जंगल में फेंक दिया।चार्जशीट के मुताबिक पुलिस टीम ने केस से बचाने के लिए रेप का आरोपी नाबालिग की मां से डेढ़ लाख रुपये घूस भी ली।

( साभार)


यह ब्लॉग खोजें