Saturday, June 24, 2017

आपातकाल दिवस 26 जून को काला दिवस मनाएगी भाजपा

जयपुर में राजस्थान लोकतांत्रिक सेनानी संघ की ओर से  पंचायती राज संस्थान भवन में जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर यह कार्यक्रम होगा।

- करणीदानसिंह राजपूत - 


भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान के महामंत्री ने केंद्रीय निर्देश पर राजस्थान में 26 जून को काला दिवस मनाने का निर्देश जारी किया है यह निर्देश जिला प्रभारियों को भी जारी किया गया है व वापसी रिपोर्ट भी मांगी गई है ।आपातकाल 26 जून 2000 1975 को कांग्रेस राज्य में इंदिरा गांधी के द्वारा लगाया गया था उस समय भयानक अत्याचार हुए थे ।

भाजपा के निर्देश में कहा गया है कि लोक नायक जयप्रकाश नारायण को याद किया जाए उनका वर्णन समारोह में किया जाए मीसा में गिरफ्तार हुए लोगों को बुलाकर सम्मानित किया जाए। प्रेस वार्ता में भी आयोजित की जाएगी।

 26 जून को जब आपातकाल लागू हुआ तो सूरतगढ़ में उसी दिन शाम को आपातकाल के विरोध में गुरुशरण छाबड़ा के नेतृत्व में आम सभा की गई। आम सभा सुभाष चौक पर की गई और उसके बाद सारे कार्यकर्ता वहां से गायब हो गए थे, जिनकी  गिरफ्तारियां हुई और गिरफ्तारियां प्रदर्शनों के साथ भी दी गई। 

सूरतगढ़ से 12 लोग राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंदर गिरफ्तार हुए और वह व्यक्ति सीआरपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार हुए ।

केंद्रीय निर्देश के अनुसार 21 जून को योग दिवस मनाने का 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करने का निर्देश था। आपातकाल का विरोध राजस्थान में सबसे पहले सूरतगढ़ में किया गया था और उसी दिन दिल्ली के अंदर अरुण जेटली के नेतृत्व में विरोध किया गया था। पहले दिन यानी कि उसी दिन दो स्थानों पर आपातकाल का जबरदस्त विरोध किया गया था।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog