Wednesday, March 15, 2017

लोकतंत्र सेनानी संघ हिसार की बैठक हुई

लोकतंत्र सेनानी संघ हिसार जिला इकाई की बैठक प्रदेशाध्यक्ष बलवन्त सिंह निडर की अध्यक्षता में, स्थानीय बिंदल धर्मशाला में आयोजित की गयी ।

आपातकाल के आन्दोलनकारियों के,

दिल्ली में  21 मार्च 2017 को होने वाले अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेने की योजना तैयार की गयी ।

                   बैठक में अम्बाला के जय प्रकाश गुप्ता ने लोकतंत्र सेनानियों को ,सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर चिकित्सा सुविधा देने का स्वागत किया ।उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि दूसरे प्रदेशों की तरह हरियाणा में भी लोकतंत्र सेनानियों को मासिक मानदेय राशि  मिलनी चाहिए। श्री गुप्ता ने बताया कि अखिल भारतीय सम्मेलन में केन्द्र सरकार से,आपातकाल के आन्दोलनकारियों को स्वतंत्रता सेनानियों का दर्जा देने का आग्रह किया जाएगा।

   एडवोकेट विनोद गुप्ता ने सरकार  से माँग की कि लोकतंत्र सेनानियों को मिलने  वाली चिकित्सा सुविधा अत्यंत सरल और कागजी औपचारिकताओं से मुक्त होनी चाहिए । हाँसी के निहाल  चन्द चावला ने माँग की काफी संख्या में ऐसे लोकतंत्र सेनानी भी हैं जिनके पास इलाज राशि के अग्रिम भुगतान की क्षमता नहीं है ; उनके लिए सरकार कैशलैस इलाज की सुविधा उपलब्ध करवाए।  जिलाध्यक्ष राम सरूप पोपली ने बैठक में आए सभी सेनानियों  का धन्यवाद किया ।जिला संरक्षक सुभाष मल्होत्रा के अतिरिक्त दयानंद बिंदल, पुरुषोत्तम, ओ3म प्रकाश, वेद छाबड़ा, राजेंद्र सिंह, हरबंस लाल, डा.बलदेव नाशा,और ओंकार नाथ ने बैठक में भाग लिया ।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog