Friday, February 10, 2017

चान्दना में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला एवम निशुल्क नशा मुक्ति शिवर

 
श्रीगंगानगर, 10 फरवरी। जिला पुलिस अधीशक श्री राहुल कोटोकी के निर्देशानुसार पुलिस थाना पदमपुर के माध्यम से शुक्रवार को रा.उ.मा.वि.चान्दना में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला एवम निशुल्क नशा मुक्ति शिवर का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में रा.उ.मा.वि.चान्दना के विद्यार्थियों, अध्यापको सहित भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।
कार्यशाला के मुख्यवक्ता नशा मुक्ति परामर्श एवम उपचार केन्द्र के प्रभारी डा.रविकान्त गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि नशे में खुशियां तलाशना अपने विनाश को आवाहन देना है जीवन में बढ़ते तनाव निराशाओ और भौतिक संसाधन जुटाने की अंधी दोड़ में असफल रहने पर जो लोग नशे में अपनी खुशियां तलाशते है वे धीरे-धीरे अपने व अपने परिवार के जीवन को बर्बादी के रास्ते पर ला खड़ा करते है। नशा किसी भी समस्या का हल नहीं है जो लोग किसी भी कारण वंश नशे कि चपेट में आ चुके है, वे अपने परिवार और समाज के लोगो कि सलाह पर नशा छोड़ें, दृढ संकलप से बिना कोई नुकसान उठाये नशा छोड़ा जा सकता है।
कार्यक्रम में व्याख्य्ता श्री बनवारी लाल शर्मा ने विशष्ठ अतिथि के रूप में सम्बोदित करते हुए कहा कि जो लोग समय बिताने के लिए गलत संगति में पढ़ कर नशा करते है, वे सामाजिक कार्यो में जुट कर अपना कीमती समय समाज के विकास में लगाये, ताकि एक स्व्च्छ नशा मुक्त भारत का निर्माण किया जा सके शर्मा जी ने कहानियों के माध्यम से विद्यार्थियों व जनप्रतिनिधियों को नशे से दूर रहने के लिये प्रेरित किया।
कार्यशाला में थाना इंचार्ज पदमपुर श्री मनसा राम ने कहा कि आम लोग नशा बेचने वाले लोगो की सुचना पुलिस प्रशासन को दे, ताकि समाज में जहर फेला रहे लोगो पर प्रभारी कार्यवाही कि जा सके, जो लोग किसी भी कारण वंश नशे कि चपेट में आ गये है, वो जिला पुलिस प्रशासन द्वारा संचालित राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एवम उपचार केन्द्र की सेवाएँ लेकर नशा छोड़ें।
कार्यशाला में कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्री कुमार लव पुंज ने कहा कि बच्चो को शिक्षित कर नशा मुक्ति का वातावरण निर्माण करने में बढ़ी मदद मिलेगी पुलिस द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चलाये जा रहे इस अभियान की भूरी-भूरी प्रशंसा की। कार्यशाला में सरपंच श्री अशोक कुमार व ग्राम पंचायत स्टाफ ने भी भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में डा. रविकान्त गोयल ने नशा पीड़ित लोगो की जाँच की व उचित परामर्श प्रदान किया।
 

 


No comments:

Post a Comment

Search This Blog