सोमवार, 3 सितंबर 2018

वरिष्ठ पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत एपेक्स हॉस्पीटल में किया राष्ट्रीय पोषाहार सप्ताह का शुभारंभ


सूरतगढ़ 1 सितम्बर 2018.
भारत में एक सितम्बर से सात सितम्बर तक मनाए जाने वाले राष्ट्रीय पोषाहार सप्ताह को यहां एपेक्स हॉस्पीटल द्वारा मनाए जाने का शुभारंभ आज वरिष्ठ पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। राजपूत ने कुपोषण के शिकार हो रहे नागरिकों को उचित पोषण दिए जाने के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए एपेक्स हॉस्पीटल द्वारा किए जाने वाले कदम को बहुत अच्छा बताया।

राजपूत ने कहा कि विष्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट चौंकाने वाली व सोचने वाली है कि हमारे देश में 20 करोड़ लोगों को एक समय का भोजन मिल पाता है और दूसरे समय के भोजन का मिलना तक अनिश्चित है। इस प्रकार की हालत में लोगों के पूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर भोजन का सोचना और कदम उठाना प्रजातंत्रीय सरकार के लिए श्रेष्ठ माना जाना चाहिए।
राजपूत ने कहा कि आज कोख में बच्चे व गर्भवती महिला से लेकर बच्चों व आगे सामान्य जन को पोषक तत्वों से भरपूर भोजन मिले, के लिए सरकार की योजनाएं व कार्यक्रम चल रहे हैं।
राजपूत ने एपेक्स हॉस्पीटल की ओर से समय समय पर एपेक्स हॉस्पीटल की ओर से स्वास्थ्य के प्रति जनता को जागरूक करने वाले कार्यक्रमों के आयोजनों की प्रशंसा की।

इस कार्यक्रम में डा.राजेन्द्र छाबड़ा,डा.अरविंद बंसल ने भी लोगों को कुपोषण से बचाने केे बारे में विचार व्यक्त किए। आहार विशेषज्ञ निवेता बजाज ने राष्ट्रीय कार्यक्रम और पोषाहार के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
प्रवक्ता डा. अश्विनी धवन व पारस जैन ने बताया कि पूरे सप्ताह में अन्य स्थनों पर भी कार्यक्रम करके शहरवासियों को पोषक भेजन के प्रति जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम में डा.राजेन्द्र छाबड़ा व डा. संजय बजाज ने पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

समापन पर मधुसूदन रमण ने सभी का आभार प्रगट किया।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें