Thursday, March 24, 2016

ईओ राकेश मेंहदीरत्ता की तलाश:पीलीबंगा पुलिस की हनुमानगढ़ में छापामारी:

पीलीबंगा में ईओ रहते किया था दस्तावेजी घोटाला:
प्लॉट के नियमित करने में अशोक भाटिया का नाम फर्जी जोड़ा गया था:
- करणीदानसिंह राजपूत -
सूरतगढ़ 24 मार्च 2016.पीलीबंगा थाने में दर्ज आपराधिक मुकद्दमें में वांछित ईओ राकेश मेंहदीरत्ता की तलाश में 23 मार्च को पीलीबंगा पुलिस ने मेंहदीरत्ता के हनुमानगढ़ टाउन की सूर्यनगर कॉलोनी में मकान में छापा मारा। थानाधिकारी विजयसिंह मीणा रात को करीब साढ़े आठ बजे पुलिस जाब्ते के साथ ईओ के निवास पर पहुंचे और दबिश दी। हनुमानगढ़ थाना पुलिस भी साथ में थी। काफी देर तक पुलिस घर में चप्पे चप्पे को देखती रही लेकिन मेंहदीरत्ता नहीं मिला।
पीलीबंगा थाने में ईओ राकेश मेंहदीरत्ता के विरूद्ध मुकद्दमा नं 598/2015 गणेश बंसल ने दर्ज कराया था। उसमें ईओ मेंहदीरत्ता पर आरोप लगाया गया था कि सन् 2012 में प्लाटों नियमन करते वक्त इम्पावर्ड कमेटी की रिपोर्ट में पेज नं 3 को बदल दिया गया था। पेज नं 3 स्केन करके नया लगा दिया गया था। असली पेज नं 3 में 7 व्यक्तियों के नाम थे और बदले गये पेज नं 3 में आठ नाम कर दिए गए जिसमें अशोक भाटिया का नाम फर्जी जोड़ दिया गया था। अभियान में नियमन के लिए बनी इम्पावर्उ कमेटी में पालिकाध्यक्ष,ईओ,एपीपी और कनिष्ठ अभियंता सदस्य थे। 
उक्त मुकद्दमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने तत्कालीन पालिका उपाध्यक्ष कमलापति जैन के बयान लिए व जाँच मेें आगे की कार्यवाही के लिए ईओ राकेश मेंहदीरत्ता को वांछित पाया। इसलिए उसकी तलाश में यह दबिश दी गई।
ईओ राकेश मेंहदीरत्ता वर्तमान में अनूपगढ़ नगरपालिका में नियुक्त है। ईओ राकेश मेंहदीरत्ता भ्रष्टाचार के विभिन्न मुकद्दमों जाँचों व यौन शोषण मेंकद्दमें में घिरा हुआ है।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog