सोमवार, 22 जनवरी 2024

राम मंदिर व राम बोलने के समय सोनिया राहुल मुंह पर क्यों?

  

* करणीदानसिंह राजपूत *

अयोध्या के श्रीराम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के दिन समय में राम राममंदिर का नाम होने के बजाय आलोचक टिप्पणियां करने वाले अनेक मोदी भक्तों अनेक भाजपाइयों के मुंह से सोनिया राहुल का नाम निकल रहा है कि उन्होंने वहां जाने से मना कर दिया या वे नहीं जा रहे। या कांग्रेस की आलोचना हो रही है।

* पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी सोनिया गांधी का नाम मुंह पर है और वाट्सएप ग्रुपों की टिप्पणियों में है। इनके दिल और दिमाग में ये क्यों हैं?इनके नाम लिए बिना नींद नहीं आती? रोटी नहीं पचती? राम भक्त हैं या मोदी भक्त हैं तो उनका ही नाम मुंह पर टिप्पणियों में होना सही और शोभाजनक होगा और लोगों को भी सुहाएगा।

* मेरा यह मानना है कि आम जनता राहुल गांधी  सोनिया गांधी को नहीं रट रही और ये आलोचक ही बार बार उनका नाम ले लेकर उनको जिंदा रखे हुए है। वे नहीं जा रहे तो यह उनकी मर्जी है जबरदस्ती क्यों ले जाने में लगे हैं। अनेक नहीं जा रहे। अनेक साधु संत नहीं जा रहे। अनेक लोग नहीं जा रहे। अनेक लोग या कहें संपूर्ण देश के लोग जो राम को मानते हैं वे अपनी सुविधानुसार जायेंगे या राम बुलाएंगे तब जाएंगे। जो राम चाहते हैं और हर कार्य जगत में उनकी ही ईच्छा से होता है तो सब राम ही करवा रहा है।

 * भारत में अनेक धर्म संप्रदाय और लोग हैं जो मूर्ति को नहीं मानते और मूर्ति का पूजन नहीं करते। 

* आलोचक सोचें समझे और समझ में नहीं आता है तो किसी समझदार से सलाह ले लें, पूछ लें कि जनता के बीच किसको जिंदा रखना है?०0०

22 जनवरी 2024.

* करणीदानसिंह राजपूत,

( पत्रकारिता के 60 वर्ष)

* राजस्थान सरकार से अधिस्वीकृत*

सूरतगढ़ - राजस्थान ( 94143 81356 )

******



यह ब्लॉग खोजें