सोमवार, 26 नवंबर 2018

सूरतगढ़:लूट करने से पहले 6 हथियारबंद गिरफ्तार: तीन हरियाणवी तीन राजस्थानी


* करणी दान सिंह राजपूत *

 सूरतगढ़ 26 नवंबर 2018.

लाखों रूपये लूटने की घटनाओं से पहले 6 व्यक्तियों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया गया।

 सूरतगढ़ थर्मल जाने वाले बैंक खजाने को,एपेक्स हॉस्पिटल के खजाने को और सहारा इंडिया एजेंट कार्यालय के खजाने को लूटने की योजना बनाई हुई थी।थर्मल जाने वाले खजाने को लूटने के लिए दो बार रेकी भी कर चुके थे।

पुलिस की अपराधियों की खोजबीन में लगाई गई टीम को इसकी सूचना मिली तब सूरतगढ़ सदर थाना पुलिस ने घेराबंदी कर छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। सूरतगढ़ से श्री गंगानगर जाने वाले राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 62 पर पालीवाला के पास होटल सतनाम सिंह वाला में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई। अभियुक्त सोमवार को यानी 26 नवंबर 2018 को लूटपाट करने वाले थे मगर 1 दिन पहले 25 नवंबर को दोपहर में इनकी गिरफ्तारी हो गई। इनमें तीन अभियुक्त हरियाणा के रहने और तीन अभियुक्त राजस्थान के रहने वाले हैं।एक अभियुक्त हत्या के मामले में जेल में बंद था और अब जमानत पर था।अभियुक्तों के पास खतरनाक हथियार थे और लूटपाट करते वक्त कोई अनहोनी भी हो सकती थी लेकिन पूर्व में गिरफ्तारी हो जाने से कोई कांड नहीं हो पाया।

1. जोगेंद्र उर्फ जोगा प्रधान पुत्र रमेश कुमार जाट उम्र 24 वर्ष निवासी ढाणी पानीपूरिया हांसी हरियाणा के पास एक देसी पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद हुए।

2.अमित कुमार जाट पुत्र सुरेंद्र जाट निवासी खांडाखेड़ी नारनौल हरियाणा के पास एक देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए।

3.नरेंद्र मेहरा पुत्र अजीत सिंह जाट निवासी ढाड बरवाल हिसार  हरियाणा से मिर्ची पाउडर और सूत की रस्सी बरामद हुई।

4.सुनील कुमार पुत्र रामनिवास सुथार निवासी मल्लरखेड़ा संगरिया राजस्थान के पास से धारदार कांपा बरामद हुआ। 

5.सोहनलाल उर्फ सोनू पुत्र पूर्ण राम सुथार निवासी चक 1 के एस आर तहसील सूरतगढ़ राजस्थान के पास से मिर्च पाउडर और सूत की रस्सी बरामद हुई। 

6.नरेंद्र कुमार स्वामी पुत्र मोहनलाल निवासी जानकीदासवाला तहसील सूरतगढ़ थाना जैतसर के पास से बांस का डंडा बरामद हुआ।

 पुलिस के अनुसार पूछताछ में प्रारंभिक स्तर पर मालूम हुआ है कि ये लोग थर्मल बैंक में जाने वाले रुपयों को सहारा एजेंट कार्यालय के रूपों को व एपेक्स हॉस्पिटल सूरतगढ़ के रूपयों को लूटने के फिराक में थे।

आरोपियों ने थर्मल बैंक जाने वाले खजाने को लूटने के लिए  28 सितंबर 2018 को और 2 अक्टूबर 2018 को रैकी भी कर चुके थे।

 इन अभियुक्तों में जोगेंद्र उर्फ जोगा प्रधान दोहरे हत्याकांड में जेल में भी रह चुका है और अब जमानत पर बाहर आया हुआ है।ण सूरतगढ़ सदर पुलिस ने इनको फिलहाल भारतीय दंड संहिता की धारा 399 और 402 में गिरफ्तार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें