Wednesday, October 11, 2017

डेरा सच्चा सौदा की हनीप्रीत का पुलिस रिमांड बढा



पंचकूला.  रेप केस में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत का रिमांड मंगलवार 10.10.2017 को 3 दिन और बढ़ा दिया गया। छह दिन का रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने उसे पंचकूला कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने अदालत से कहा कि हनीप्रीत पूछताछ में मदद नहीं कर रही जबकि वो बहुत कुछ जानती है। हनीप्रीत के वकील ने रिमांड बढ़ाने का विरोध करते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल बेगुनाह है और पुलिस उसे बेवजह परेशान कर रही है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने हनीप्रीत इंसां का रिमांड 3 दिन और बढ़ा दिया।

 क्या हुआ कोर्ट में...

- मंगलवार को हनीप्रीत का 6 दिन का रिमांड खत्म हुआ। पुलिस ने उसे पंचकूला कोर्ट में पेश किया।
- सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा- हनीप्रीत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है। जबकि, वो बहुत कुछ जानती है। पुलिस उससे डेरा के स्पोक्सपर्सन आदित्य इंसां और एक और अफसर पवन इंसां के बारे में जानना चाहती है। 9 दिन का रिमांड और दिया जाना चाहिए।
- हनीप्रीत के वकील ने इसका विरोध किया। कहा- हनीप्रीत बेगुनाह है। पुलिस उससे जो जानकारियां चाहती है, उनसे उसका कोई लेना-देना नहीं है। छह दिन के रिमांड में पुलिस कुछ भी हासिल नहीं कर पाई। उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है।

सुखदीप कौर का रिमांड भी बढ़ा
- हनीप्रीत के साथ ही गिरफ्तार की गई सुखदीप कौर का रिमांड भी कोर्ट ने तीन दिन और बढ़ा दिया। इसके अलावा, डेरा के पूर्व ड्राइवर राकेश को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजने का ऑर्डर दिया गया।
- राकेश ने ही पुलिस को बताया था कि दंगे भड़काने के लिए हनीप्रीत ने पंचकूला के डेरा हेड चमकौर सिंह को 1.25 करोड़ रुपए दिए थे।

पेशी से पहले बढ़ा बीपी और सिरदर्द

- बताया जा रहा है कि अदालत में पेशी से पहले हनीप्रीत का ब्लड प्रेशर (बीपी) बढ़ गया। सोमवार शाम को हनीप्रीत इंसां को बुखार भी आ गया था।  पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने सिरदर्द की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने तुरंत डॉक्टर को बुलाकर उसका चेकअप कराया।

- सोमवार रात करीब 8 बजे लेडी डॉक्टर और फार्मासिस्टों की टीम पंचकूला सेक्टर 23 के चंडीमंदिर थाने में पहुंची। हनीप्रीत का चेकअप हुआ। 
&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&&& 





No comments:

Post a Comment

Search This Blog