बुधवार, 4 अक्तूबर 2017

हनीप्रीत का पुलिस रिमांड - डेरा सच्चा सौदा व गुरमीत राम रहीम के कितने राज

पंचकूला 4-10-2017.

डेरा सच्‍चा सौदा की हनीप्रीत को पंचकूला की जिला अदालत में पेश किया गया। उसे सीजेएम कोर्ट ने छह दिन के पु‍लिस रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट में पंचकूला पुलिस और बचाव पक्ष के बीच लंबी बहस हुई। बताया जाता है कि पुलिस अदालत से हनीप्रीत का 12 दिनों का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने छह दिन का रिमांड दिया।दूसरी आेर, हनीप्रीत के वकील ने उस पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए जमानत की मांग की। हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी छह दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।


कोर्ट में हनीप्रीत के  रिमांड  को लेकर पंचकूला पुलिस अपना पक्ष रखा तो बचाव पक्ष उसकी जमानत के लिए अपनी दलीलें दीं। दोनों पक्षों के बीच करीब एक घंटे तक कोर्ट में सुनवाई चली। पुलिस का कहना था कि हनीप्रीत पर गंभीर आराेप हैं और पंचकूला में हिंसा की साजिश के मामले में खुलासे के लिए उससे पूछताछ जरूरी है।

पंचकूला पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि हनीप्रीत को मोबाइल फोन और सिम रिकवर करने के लिए कई प्रदेश में जाना है। इसके साथ ही राजस्थान, हिमाचल और पंजाब से कुछ ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी करना है जिन्‍होंने हनीप्रीत को संरक्षण दिया गया था। इस पर कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर का छह दिन का रिमांड पुलिस को दे दिया।


दूसरी ओर, बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि हनीप्रीत पर लगाए गए अारोप गलत हैं और इस कारण उसे जमानत दी जाए। वह मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगी।


हनीप्रीत को मंगलवार को दिन में करीब तीन बजे गिरफ्तार किया गया था। हनीप्रीत के साथ गिरफ्तार किए गई सुखदीप काैर को भी कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया है। हनीप्रीत की पेशी के मद्देनजर अदालत परिसर और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है।


गुरमीत राम रहीम की पैरवी करने वाले वकील एसके गर्ग नरवाना सहित तीन वकील कोर्ट में हनीप्रीत की पैरवी कर रहे हैं। गुरमीत राम रहीम पर हत्या के आरोप के मामलों में भी एसके गर्ग नरवाना डेरा पक्ष के वकील हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस पहल एक गाड़ी में हनीप्रती की डमी लेकर आई थी।


 बता दें कि हनीप्रीत को पंचकूला से सटे पंजाब के शहर जीरकपुर से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। वह बठिंडा की एक महिला सुखदीप कौर के साथ इनोवा कार में पटियाला की ओर जाने की तैयारी में थी। सुखदीप कौर पुरानी डेरा प्रेमी है। हनीप्रीतगिरफ्तार से पहले चार दिनों तक बठिंडा में सुखदीप कौर के घर में छिपी हुई थी।


हनीप्रीत से बीती रात तड़के तीन बजे तक अाइजी ममता सिंह सहित कई वरिष्‍ठ पुलिस अफसरों ने पूछताछ की, लेकिन वह हर सवाल का नकारात्‍मक जवाब ही देती रही। उसे पंचकूला के चंडीगढ़ मंदिर थाने में रखा गया था। बताया जाता है कि उसका रात करीब एक बजे मेडिकल भी कराया गया था।

हनीप्रीत पर पंचकूला में 25 अगस्त को दंगे भड़काने की साजिश रचने एवं देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार के समय उसने भागने की भी कोशिश की, लेकिन असफल रही। सूत्रों का कहना है कि हनीप्रीत जिस कार में थी, वह पंजाब के एक पूर्व मंत्री के सिक्योरिटी काफिले में चलती है, हालांकि हरियाणा पुलिस ने इससे इन्‍कार किया है।


हनीप्रीत ने 2 अक्टूबर की कार में बैठे -बैठे एक चैनल को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू जब ऑन एयर हुआ तो पुलिस की एक्टिव हुई। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि मंगलवार दोपहर पुलिस को जानकारी मिली कि हनीप्रीत चंडीगढ़ से पटियाला की ओर जा रही है। इसके बाद एसीपी मुकेश मल्होत्रा टीम के साथ जीरकपुर पहुंच गए। पुलिस ने उनकी इनोवा कार का पीछा कर दोनों को गिरफ्त में ले लिया।


पिछले कई दिनों से बठिंडा में रुकी हुई थी हनीप्रीत


पुलिस सूत्रों ने बताया कि हनीप्रीत के साथ कार में सवार दूसरी महिला बठिंडा निवासी सुखदीप कौर थी। उसका पूरा परिवार डेरे का पुराना अनुयायी है। सुखदीप लगातार फोन के जरिए हनीप्रीत के संपर्क में थी। जब हनीप्रीत को राजस्थान मेें छापेमारी के बाद प्रदेश छोड़ना पड़ा तो सुखदीप ने हनीप्रीत को अपने घर में शरण दे दी थी। वही सभी जगह हनीप्रीत को अपने साथ लेकर जा रही थी।

हनीप्रीत रोहतक की सुनारिया जेल से फरार होने के बाद डेरा प्रमुख गुरमीत  के पैतृक गांव गुरसर मोडिया पहुंच गई थी। वहां से 2 सितंबर को वह उदयपुर में प्रदीप गोयल के पास पहुंच गई। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला के अनुसार हनीप्रीत ने २ सितंबर को गुरसर मोडिया से भागकर सुखदीप कौर से संपर्क किया। पिछले कई दिनों से वह बठिंडा में सुखदीप कौर के पास थी।






यह ब्लॉग खोजें