गुरुवार, 8 जून 2023

राजस्थान लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों का राज्य स्तरीय सम्मेलन: सचित्र रिपोर्ट.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

राजस्थान लघु एवं मध्यम समाचार पत्र एसोसिएशन द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन 5 जून 2023 को जयपुर में आयोजित हुआ जिसमें प्रदेश भर के सैंकड़ों  पत्रकारों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विचारों को सुना और अनेक मांगे रखते हुए उनके समाधान सहित आगे भी सहयोग का आग्रह किया।


* सम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार की पत्रकारों से संबंधित और आम लोगों से संबंधित योजनाओं का वर्णन करते हुए अपना भाषण दिया। 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के सजग प्रहरी हैं।पत्रकारिता में सामाजिक सरोकार को महत्व देते हुए कार्य किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि शासन को पत्रकारों के सुझावों को सकारात्मक रूप में लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में पक्ष और विपक्ष दोनों का बहुत महत्व है। यदि विपक्ष नहीं होगा तो पक्ष का कोई औचित्य नहीं है।


* सम्मेलन में मौजूद विधायक रशीद खान ने कहा कि राजस्थान सरकार पत्रकारों सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है।

👍  लघु एवं मध्यम समाचार पत्र एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने छोटे पत्रकारों छोटे समाचार पत्रों का हमेशा ध्यान रखा है।  यह भी कहा कि पत्रकारों के पास साधन सीमित है फिर भी सामाजिक सरोकार को पत्रकार महत्व देते हुए पत्रकारिता कर रहे हैं।

 सम्मेलन में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री विचार व्यास, जयपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री राधारमण शर्मा, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य एल.सी.भारतीय,पत्रकारों अविनाश शर्मा पदम मेहता राजकुमार गुप्ता जसविंदर बल श्याम सुंदर शर्मा अब्दुल सत्तार सिलावट श्री पशुपति कुमार शर्मा सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकारों ने भी अपने विचार रखे। 

 प्रदेश के सैकड़ों पत्रकारों ने इस सम्मेलन में भाग लिया।

मुख्यमंत्री के सामने पत्रकारों ने अपनी अनेक मांगे और समस्याएं रखी और समाधान का आग्रह किया।

विज्ञापन नीति में लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों को अधिक सहयोग संबंधी मांग रखी। अधिस्वीकरण की प्रक्रिया को सरलीकरण करने का आग्रह किया। वरिष्ठ पत्रकारों को प्रदान की जा रही  सम्मान निधि को पेंशन के रूप में स्थापित करने का आग्रह भी किया गया ताकि कोई भी सरकार उसे बंद या खत्म नहीं कर सके। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों द्वारा प्रस्तुत आग्रह को कहा कि समय समय पर मिल बैठकर सारी बातों का हल निकालेंगे।०0०















8 जून 2023.

करणीदानसिंह राजपूत

स्वतंत्र पत्रकार

( राजस्थान सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय से अधिस्वीकृत)

सूरतगढ़ ( राजस्थान )

94143 81356.

***** 

यह ब्लॉग खोजें