बुधवार, 11 जुलाई 2018

सूरतगढ़ से माकपा के चुनाव लड़ने की पूरी संभावना




* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 11 जुलाई 2018.

सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पिछले 40 सालों से विभिन्न प्रकार के संघर्षों में जूझ रही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की सूरतगढ़ में 11 जुलाई को हुई बैठक में विधानसभा चुनाव 2018 के नजदीक होने पर भी चर्चा हुई। इस पर कामरेड मदन ओझा ने अपनी बात रखी कि पार्टी को यहां चुनाव लड़ना चाहिए। इस पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने भी स्वीकृति दी। इस पर यह तय हुआ कि 3 नामों का पैनल बनाकर जिला कमेटी को भिजवाया जाएगा। इस बैठक में जैतसर के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

आज की बैठक विभिन्न प्रकार के मुद्दों को लेकर के तुलसी शाक्य और लक्ष्मण शर्मा की अध्यक्षता में हुई।

इस बैठक में माकपा के जिला सचिव प्रसिद्ध संघर्षशील नेता शोपत मेघवाल भी उपस्थित थे। शोपत मेघवाल ने कहा कि किसानों के संघर्ष के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को 9 अगस्त तारीख पर जिला मुख्यालय पर गिरफ्तारी देने के लिए तैयार रहना है। किसानों की मांगो में मुख्य मांग  समर्थन मूल्य पर फसल खरीद की गारंटी दी जाए, किसानों को सरसों चना खरीद का भुगतान किया जाए व स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाए। इसके लिए 22 जुलाई को किसान सभा की एक बैठक सूरतगढ़ में भी रखी गई है।

इस बैठक में जवाहर छिंपा शफी मोहम्मद जसराम बुगालिया सीटू अध्यक्ष अरुण सिंह विमल सिंह राजपूत लक्ष्मी शाह जगदीश फूलाराम जिया लाल साहू आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें