शनिवार, 18 सितंबर 2021

पुलिस कर्तव्य और दायित्व पुस्तक पर भारतसरकार का पुरस्कार: लेखक आरपीसिंह का सम्मान.

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 17 सितंबर 2021

राजस्थान मेघवाल समाज के संरक्षक पार्षद परसराम भाटिया के नेतृत्व में पुस्तक "पुलिस कर्तव्य और दायित्व" के लेखक सेवानिवृत्त आईपीएस डॉक्टर आर पी सिंह का अभिनंदन किया गया । यह कार्यक्रम अम्बेडकर भवन में आयोजित किया गया।

सम्मान कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। 

पुस्तक "पुलिस कर्तव्य और दायित्व"पर पंडित गोविंद बल्लभ प्रथम पुरस्कार भारत सरकार के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा प्रदान किये जाने पर सूरतगढ़ में लेखक का सम्मान किया गया।

     इस अवसर पर मेघवाल समाज के संरक्षक कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष पार्षद परसराम भाटिया ने कहा समाज की प्रतिभा सेवानिवृत्त आई पी एस डॉक्टर आरपी सिंह ने साहित्य के क्षेत्र में देश में सर्वोच्च सम्मान प्राप्त किया है ।

    इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल, काशीराम मेघवंशी, केसरा राम दहिया, राकेश राठी सहित समाज के प्रबुद्ध लोगों ने सेवानिवृत्त आईपीएस साहित्यकार डॉक्टर आरपी सिंह को मालाएं पहनाकर सम्मान प्रतीक भेंट किया। 

 डॉक्टर आरपी सिंह ने समाज के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा आप लोगों के स्नेह, प्यार आशीर्वाद से मिल रही ऊर्जा की बदौलत ही उन्नति के पथ पर प्रगति कर रहे हैं। 

आपका स्नेह और प्यार इसी तरह बना रहे । बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के बताए मार्ग पर चलकर सभी को जागरूकता का संदेश देते हुए आगे बढ़ना है। 

विदित रहे कि लेखक की अनेक पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं।०0०

*********






कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें