सोमवार, 25 सितंबर 2017

ट्रेन कोच में कालेज छात्रा से छेड़खानी-कोच एटेन्डेंट गिरफ्तार

अहमदाबाद। दिल्ली से अहमदाबाद आ रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही एक कॉलेज छात्रा से छेड़खानी करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने रेलवे पुलिस हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन कर कोच अटेंडेंट के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत की। छात्रा की शिकायत के बाद ट्रेन के मेहसाणा स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ और जीआरपीएफ जवानों ने युवती की शिकायत दर्ज कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया।


मामला 23 सितंबर का है। अहमदाबाद के चांदखेड़ा क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय लड़की गांधीनगर में होटल मैनेंजमेंट की पढ़ाई करती है। कॉलेज के स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत वह दो अन्य कॉलेज छात्राओं के साथ दिल्ली गई थी।


पीड़ित छात्रा ने पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया कि वह दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में कोच नंबर 11 में यात्रा कर रही थी। उसके कॉलेज की दो छात्राएं भी उसके साथ थीं। दिल्ली से ट्रेन के चलने के बाद रात के 1 बजे जयपुर स्टेशन पर पहुंचते ही वह कोच के टॉयलेट में गई थी। उस समय कोच अटेंडेंट बाहर ही खड़ा था और उसे लगातार घूर रहा था। इतना ही नहीं उसने इसके बाद उसके पीठ पर हाथ फेरकर छेड़छाड़ करने की कोशिश की। वह डरकर अपनी सीट पर जाकर बैठ गई। बाद में साहस जुटाकर उसने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 182 पर इसकी शिकायत की।


रेलवे पुलिस ने बताया कि छात्रा की शिकायत के बाद मेहसाणा रेलवे स्टेशन में ट्रेन को रोकर उसका बयान दर्ज किया गया। आरोपी कोच अटेंडेंट रविंद्र कृपाल सिंह ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना जयपुर में हुई है, इसलिए जांच के लिए उसे जयपुर भेज दिया गया है।


अहमदाबाद डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा ने इस घटना को शर्मनाक बताया और कहा कि आरोपी कोच अटेंडेंट रेलवे का स्थायी कर्मचारी नहीं था बल्कि कॉन्ट्रैक्ट पर था। इस मामले को गंभीरता से लेकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

25.9.2017.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें