गुरुवार, 19 मई 2016

रामचन्द्र पोटलिया एसडीएम सूरतगढ़ की कुर्सी पर पुन: विराजमान:


सरकार के 6 मई के तबादला एपीओ आदेश पर 18 मई को स्थगन:
स्पेशल रिपोर्ट- करणीदानसिंह राजपूत
सूरतगढ़ 19 मई 2016.
राजस्थान सरकार के स्थानान्तरण आदेश को उच्च न्यायालय की ओर से स्थगित कर दिए जाने के बाद रामचन्द्र पोटलिया एसडीएम के पद पर पुन: विराजमान हो गए। पोटलिया ने आज एसडीएम पद पर रिज्यूम किया। उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति व कार्यभार ग्रहण किए जाने की रिपोर्टंे तत्काल ही श्रीगंगानगर जिला कलक्टर कार्यालय मेल कर भेज दी गई। पोटलिया ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कुछ पत्रावलियों का निपटारा किया। 



उन्होंने बताया कि आज मोकलसर में शिविर है जिसमें भाग लेने के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कार्यालय में पहुंचे लोगों से कहा कि कानून सम्मत कार्य करने में किसी प्रकार की रोक नहीं है और कार्य किए जाऐंगे।
राजस्थान सरकार का नियम है कि जिस अधिकारी कर्मचारी की सेवानिवृति अवधि 2 साल से कम हो उसका स्थानान्तरण नहीं किया जाए। पोटलिया का कार्यकाल करीब 14 महीना शेष है तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर के पद पर प्रमोशन भी ड्यू है।
सरकार द्वारा तबादला किए जाने के बाद से चर्चा गर्म थी कि इस तबादले में विधायक राजेन्द्रसिंह भादू की भूमिका है। विधायक की मनमर्जी के कार्य नहीं हो रहे हैं। आज चार्ज लिए जाने से पहले और बाद में उच्च न्यायालय की ओर से स्थगन जारी किए जाने की चर्चा थी और लोग उत्साह से अधिक से अधिक जानकारी लेने में उत्सुक नजर आ रहे थे। 





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें