गुरुवार, 2 जुलाई 2020

पत्रकारवार्ता में कालवा और मील ने भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए खूब धोया

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 2 जुलाई 2020.

नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा और पूर्व विधायक गंगाजल मील ने आज पत्रकार वार्ता में भाजपा नेताओं और  विधायक रामप्रताप कासनिया पूर्व पालिका अध्यक्ष काजल छाबड़ा पर आरोपों की झड़ी लगाकर खूब धोया। 

हालांकि आरोपों के बाद एक पत्रकार ने ओमप्रकाश कालवा से स्पष्ट कहा कि भाजपा  नेता कार्यकर्ता भ्रष्टाचार में दोषी हैं तो अभी तक उनके विरुद्ध मुकदमे करवाने में पीछे क्यों रहे हैं।

मील ने कई मामले मौखिक आरोप लगाते हुए बताए और कहा कि मीडिया छापता नहीं है। काजल छाबड़ा के राज में सबसे अधिक पट्टे बांटने और उनमें भ्रष्टाचार होने के आरोप मील द्वारा लगाए गए। काजल छाबड़ा के राज में अतिक्रमण नियमन और स्टेट ग्रांट कमीशन पट्टे जारी करने के आरोप चर्चित रहे थे। काजल छाबड़ा भाजपा का पिछला बोर्ड था।

यह भी कहा कि हमारे पूर्व पालिकाध्यक्ष बनवारीलाल अब पट्टों में भ्रष्टाचार होने का आरोप कालवा पर लगा रहे हैं जबकि उनके द्वारा गलत पट्टे बनाए गए और खुद बचने के लिए कह रहे हैं कि भ्रमित कर तत्कालीन ईओ ने उनसे पट्टे बनवा लिए। यह सरकार को लिखा। मील ने कहा मीडिया ने उन पर नहीं छापा। एक पत्रकार ने कहा कि अनेक बार यह गबर छपी लेकिन आप मुकदमें नहीं करते। उनमें भाजपा के पट्टे हैं और आप आपस में मिले हुए हो,कार्रवाई नहीं करते। बनवारी लाल द्वारा जारी पट्टों और बाद में बनवारीलाल द्वारा स्वायत्त शासन मंत्री को लिखे पत्र का समाचार ब्लास्ट की। आवाज में दो बार छप चुका है। उसमें भाजपा के क ई नेताओं के नाम पट्टे बनाने का लिखा है। मील को भी उसकी कोपी दी गई थी। पालिकाअध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा के पास वह सूची भी थी जो दिखाई।

कोरोना लाक डाउन में पट्टे काटने की चर्चा होने की बात एक पत्रकार ने उठा कर सवाल किया। अध्यक्ष ने कहा कि उनकी जांच एसडीएम कर रहे हैं। उन्हें सभी कागजात दे दिए गए हैं। यदि पट्टे जारी होने में नियम विरुद्ध होंगे तो उन पर कार्रवाई होगी। भू माफिया पर अध्यक्ष कालवा और मील दोनों बोले कि अतिक्रमण तुड़वाए हैं और कुछ पर मुकदमा भी करवाया है। अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा।  मील और कालवा के हावभाव से लग रहा था कि आगे मुकदमे कराए जा सकते हैं। अब कोई तनातनी बढी है। ऐसा लग रहा था। मील ने कासनिया की जाखड़ावाली भूमि मुआवजा पर टिप्पणी की जो नये उच्च मार्ग में आई है। एक जाखड़ावाली स्कूल का मामला भी बताया। मील कासनिया और पूर्व पालिकाध्यक्षों बनवारीलाल मेघवाल और काजल छाबड़ा पर आक्रामक रुख में थे। मील और कालवा मंच पर थे जबकि उनके अलावा पत्रकारवार्ता में उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी,संगठन के शहर अध्यक्ष विकासदीप गाबा,ब्लॉक महामंत्री धर्मदास सिंधी,महेंद्र गोदारा,सुरेश गवारिया व अन्य पार्षद भी थे।


कालवा ने विकास और निर्माण कार्य करवाने का,सीवरेज के नये चरण,विशाल बाजार,पालिका के नये कार्यालय आदि का विस्तृत ब्यौरा दिया,जिसका समाचार अलग से विभिन्न रूपों में देंगे।



( करणी प्रेस इंडिया समाचार)





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें