सोमवार, 17 फ़रवरी 2020

खाटलबाना में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला का आयोजन-



श्रीगंगानगर, 16 फरवरी 2020.

 जिला पुलिस अधीक्षक श्री हेमन्त शर्मा के निर्देशानुसार पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से जिला स्तर पर चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत पुलिस थाना हिन्दुमलकोट द्वारा विद्या ज्योति माॅडल स्कूल खाटलबाना में शुक्रवार को नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला का आयोजन किया गया। 




कार्यक्रम में नशा मुक्ति विशेषज्ञ डाॅ0 रविकान्त गोयल ने मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित विद्यार्थियों, ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा मानवता का शत्रु है। नशा करने वाले व्यक्ति को हानियां पहुंचाता है, साथ ही सैकडो व्यक्तियों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करता है। नशे का सेवन समाज के लिए नुकसानदायक होता है। डाॅ0 गोयल ने नशे से होने वाले दोषो, दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए नशों से स्वयं बचने व समाज को नशामुक्त बनाने के सरल वैज्ञानिक उपायों की जानकारी देते हुए उपस्थित जनसमूहों को जीवनभर नशा न करने की शपथ दिलवाई।

इस अवसर पर पैरा लीगल वाॅलन्टीयर श्री इन्द्र मोहन सिंह जुनेजा ने अपने सम्बोधन में कहा कि नशा करने वाले लोग जीवन में पिछड जाते है। अपना कार्य अच्छे ढंग से नही कर पाते है तथा नशे के आदि होने के कारण अनेको बीमारियों से ग्रसित हो जाते है। आर्थिक तौर पर कमजोर हो जाते है। अपराध एवं अनैतिक कार्यो में लिप्त होने लगते है। श्री जुनेजा ने पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान की जानकारी देते हुए इससे मिल रही सफलताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। 

-------------


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें