सोमवार, 2 दिसंबर 2019

सूरतगढ़:सभी वार्डों की समस्याओं का सर्वे और पार्षदों की राय से कार्य होंगे- ओमप्रकाश कालवा अध्यक्ष


* करणीदानसिंह राजपूत *

नगरपालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने कार्य ग्रहण समारोह में आम जनता को संबोधित करते हुए घोषणा की है कि शहर के समस्त वार्डों  में विकास की जो भी समस्या है उसे पार्षदों से पूछ कर और सर्वे कराकर रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी और उसके अनुरूप विकास कार्य करवाने का भरसक प्रयास होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 22 पार्षद चुनकर आए और अध्यक्ष पद के चुनाव में मुझे 30 पार्षदों का मत मिला।यह मेरे ऊपर बहुत बड़ा विश्वास किया गया है और शहर के इस विश्वास को कायम रखते हुए कार्य करूंगा।जनता ने जो भरोसा किया है उस पर पूर्ण रूप से खरा उतरने का प्रयास होगा।

कालवा ने गंगाजल मील की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने शहर में कांग्रेसका बोर्ड बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। 

कालवा ने कहा कि शहर को आवारा पशुओं से मुक्त करवाया जाएगा जिसमें पार्षदों और आम जनता का सहयोग भी लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कुछ कार्य चिन्हित किए हैं। उन कार्यों का वर्णन करते हुए कहा कि इंदिरा सर्कल का विकास कई सालों से अधूरा पड़ा है,कुछ भी कार्य नहीं हुआ है, वहां पर उस सर्कल को सुंदर बनाया जाएगा।

उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 62 का वर्णन भी किया कि इंदिरा सर्कल से डिग्री कॉलेज तक बहुत बुरी हालत है उसमें सुधार करवाया जाएगा। राजकीय महाविद्यालय के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर अंडरपास बनना था जो अभी तक नहीं बन पाया उसे बनवाने को प्राथमिकता दिलाई जाएगी।

 कालवा ने कहा कि पिछले बोर्ड की कार्यप्रणाली में जो गलतियां रही है, उन्हें कुरेदने लगेंगे तो हम नया कार्य नहीं कर पाएंगे इसलिए उनकी गलतियों पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। सीवरेज सिस्टम में जो खामियां रही हैं उनमें से जो दूर हो सकती है उन्हें दूर करवाने का कदम उठाते हुए शेष कार्य को सही करवाया जाएगा।

शहर में सड़कें नालियां रोशनी पानी आदि के बारे में भी आम जनता कि जो समस्याएं हैं उन्हें दूर करवाया जाएगा।

कालवा ने शहर में मोहल्लों में खुले पीजी हास्टलों और कोचिंग सेटरों से होने वाली समस्याओं को इनके संचालकों व मोहल्लों के निवासियों से राय मशविरा कर समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शहर के 45 वार्ड हैं इनमें इस बार 37 पार्षद पहली बार जीत कर आए हैं।शहर में विकास कार्य करने के लिए जो संभव कदम होंगे भी उठाए जाएंगे।

शहर की विकास के लिए धन की आवश्यकता होगी अधिक धन जुटाने के लिए अधिशासी अधिकारी जो कुछ समय। बाद सेवानिवृत्त होने वाले हैं  ( लालचंद सांखला)के अनुभव का लाभ लेते हुए भी कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नागरिकों के लिए एक सुझाव पेटिका और एक शिकायत पेटिका लगाई जाएगी। जनता के जो भी सुझाव और शिकायतें होंगी उन पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।


******



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें