रविवार, 25 मार्च 2018

पालिका ईओ 39 हजार जेईएन 15 हजार लेते गिरफ्तार

मंडावा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीकर की टीम ने बुधवार 22-3-2018 को मंडावा नगर पालिका में चल रहे रिश्वत खेल मेन पालिका के ईओ और जेईन को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

 पालिका के ईओ भरतकुमार हरितवाल को 39 हजार और जेईन श्रवण कुमार को 15 हजार रुपए रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया। ईओ हरितवाल सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी कस्बे के वार्ड 12 का और जेईएन श्रवण लक्ष्मणगढ़ के पास स्थित राजपुरा गांव का रहने वाला है।

इन्होंने पहले भुगतान किए गए बिलों पर  घूस नहीं देने पर अन्य निर्माण का भुगतान रोक लिया था।

 परिवादी पवन अपने बिलों के भुगतान के लिए पिछले सात माह से चक्कर लगा रहा था। वह पहले भी कई बार रिश्वत दे चुका है। 

कार्रवाई के दौरान टीम में सीआई महेंद्र चावला, एएसआई श्रवणसिंह, कांस्टेबल मूलचंद, दलीप कुमार, राजेंद्र कुमार, कैलाशचंद्र, रामनिवास आदि थे।

 शिकायत के सत्यापन के बाद पिछले दस दिनों में दोनों अधिकारी बुधवार को एक साथ नगर पालिका में आने के साथ ही एसीबी टीम ने दोनों को धर दबोचा। एसीबी टीम ने दोनों अधिकारियों के घरों का भी सर्च किया है। पवन कुमार की शर्मा कंस्ट्रक्शन कपंनी है। उसकी कंपनी पालिका के टेंडर पर सड़क व नाली आदि निर्माण के कार्य करती है। पवन कुमार ने 12 मार्च को सीकर एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि नगर पालिका ईओ भरत कुमार व जेईन श्रवण कुमार ने उसकी कंपनी की ओर से किए गए निर्माण कार्य का भुगतान रोक लिया है। वे पहले किए गए कार्य का तीन फीसदी कमिशन मांग रहे हैं। इस पर एसीबी की टीम ने उसी दिन शिकायत का सत्यापन करवा लिया। लेकिन वे जाल में नहीं फंस पाए। शिकायत के दस दिन बाद ट्रेप की कार्रवाई हो पाई। इस दौरान गवाहों ने भी पूरी गंभीरता बरती।

लोगों की भीड़ होने पर किया गेट बंद 

नगर पालिका में एसीबी टीम की कार्रवाई की सूचना के साथ ही वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। ऐसे में एसीबी टीम ने पालिका का गेट बंद करवा कर कार्रवाई की। टीम जब अंदर पहुंची तो ईओ हरितवाल पालिकाध्यक्ष के कक्ष में बैठे थे। टीम ने उनकी जेब से रुपए बरामद कर लिए। जेईएन ने रिश्वत की राशि को लेने के बाद फाइलों में छिपा दिया था, लेकिन टीम ने उसे बरामद कर दोनों के हाथ धुलवाए तो रंग आ गया। नगरपालिकाओं मेंं कमीशन तय है।



उनके हाथ रंग आ गया।

 

यह ब्लॉग खोजें