शनिवार, 2 जून 2018

सूरतगढ़ में भाजपा व कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरु - डूंगर गेदर


सूरतगढ़ -  2 जून 2018.

बहुजन समाज पार्टी की बैठक शनिवार को अंबेडकर भवन सूरतगढ़ में  पूर्व वार्ड पंच खेताराम सांसी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

मुख्य वक्ता बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य  डूंगरराम गेदर ने सूरतगढ़ विधानसभा के सभी 6 जोन के पदाधिकारियों के  कार्य की समीक्षा करते हुए आगामी चुनाव के मद्देनजर जरूरी दिशा- निर्देश दिए। 

गेदर ने कहा कि पूरे देश के अंदर बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता परेशान है।

हाल ही में देश व प्रदेशों में हुए उपचुनाव के परिणाम इस बात को साबित करते हैं कि लोग अब बदलाव चाहते हैं।

सूरतगढ़ में भी  पिछले कई वर्षों से कांग्रेस और भाजपा ने सत्ता की बंदरबांट कर रखी है जिससे जनता तंग आ चुकी है। पूरे इलाके में बहुजन समाज पार्टी के प्रति लोगों का रुझान लगातार बढ़ रहा है हर जाति, धर्म के लोग व युवा आए दिन बहुजन समाज पार्टी के साथ बड़ी खुशी के साथ जुड़ रहे हैं। पिछले साढे चार सालों में बहुजन समाज पार्टी ने सूरतगढ़ में विपक्ष की भूमिका को मजबूती से निभाया है।

आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सूरतगढ़ में कांग्रेस और भाजपा की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। गेदर ने कहा कि  पूरे देश में  1 जून से 10 जून तक  किसानों को  सड़कों पर आकर हड़ताल करनी पड़ रही है जो  देश और प्रदेश की सरकारों के लिए शर्म की बात है।


 बहुजन समाज पार्टी  किसानों के इस आंदोलन का पूर्ण समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि  नहरों में पिछले काफी दिनों से बह रहा  काला पानी  अभी भी बदसूरत जारी है  जिससे  पशु- पक्षियों के साथ- साथ  मानव जीवन के लिए गंभीर खतरा है। सरकार को  गंदे पानी का प्रवाह रोककर  स्वच्छ पानी  की तुरंत आपूर्ति की करनी चाहिए। पिछले 1 महीने से  सूरतगढ़ क्षेत्र के तमाम गांवों  में पेयजल का भारी  संकट उत्पन्न हो रहा है।गांवों के लोगों को  दूरदराज से पीने के लिए पानी की मशक्कत करनी पड़ रही है। जिला प्रशासन तुरंत  पेयजल व्यवस्था को सुचारु  करें ! बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष लुणाराम परिहार ने कार्यकर्ताओं से संगठन को नए सिरे से सेक्टर बूथ कमेटियों के माध्यम से बनाने के निर्देश दिए।

आगरा से पहुंचे विशेष प्रशिक्षित बसपा नेता राजेंद्र बोगिया ने कहा कि हमें हमारे आचरण में मधुरता के साथ महापुरुषों के बताए रास्ते के माध्यम से बहुजन आंदोलन को मजबूती प्रदान करनी है। जयपुर से पहुंचे बसपा के वरिष्ठ नेता रामजीवन मेघवाल ने कहा कि कार्यकर्ता विपरीत परिस्थितियों में मजबूती के साथ अपने हक और अधिकारों की लड़ाई के लिए तैयार रहें। 

बैठक में जिला प्रभारी कृष्ण जी लूणा और गुरबचन सिंह भट्टी ने  कहा की सभी जोनों के पदाधिकारी अलग-अलग गांवों  में रात्रि चौपाल के माध्यम से संगठन के प्रचार में तेजी लाएं।

बसपा नेता सुशील कुमार बौद्ध, जयपुर से पहुंचे एडवोकेट लोकेश कुमार गहरवार ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

बैठक में बसपा नगर अध्यक्ष पवन सोनी, जिला महासचिव रवि कुमार कड़ेला, बाबर खान, राजाराम बेनीवाल, मंयक बिश्नोई ,नानकराम मेघवाल, प्रेम कुमार नायक, छोटू राम रेगर, हनुमान पाटवाल ,पूर्व पार्षद बनवारी लाल नायक, जेठाराम धानका ,सुनामअली, मनीराम वर्मा ,सलीम मिरासी, सुरेश कुमार रायसिंह,बलराम सोलंकी, राजेन्द्र गेदर,कलंविन्द्रर सिंह रामदासिया,लक्षमण मेघवाल,मंगल धारू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।बैठक संचालन श्रवण सिंगाठिया  ने  किया। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें