मंगलवार, 2 जनवरी 2018

वकील हरचंदसिंह सिद्धु की गिरफ्तारी- अभिभाषक संघ द्वारा निंदा-राजियासर थाना अधिकारी गणेशाराम को हटाने की मांग

 

- करणी दान सिंह राजपूत -

 सूरतगढ़ 2 जनवरी 2018.

 न्यायिक अभिभाषक संघ सूरतगढ़ की आज हुई बैठक में वरिष्ठ वकील सरदार हरचंद सिंह सिद्धू को राजियासर पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार किए जाने की निंदा की संघ ने पुलिस विभाग से इस घटना की गई व जांच कर दोषियों के विरुद्ध कानून सम्मत कार्यवाही की मांग की गई व चेतावनी दी कि ऐसा नहीं हुआ तो परिणाम गंभीर होंगे।

 अभिभाषक संघ ने कहा कि वरिष्ठ वकील सरदार हरचंद सिंह सिद्धू को थाना अधिकारी गणेशाराम ने अपमानित करने की नीयत से गिरफ्तार किया। सरदार हरचंद सिंह सिद्धू उनके ड्राइवर राजेंद्र कुमार व एक अन्य किशनलाल स्वामी 25 दिसंबर 2017 को राजियासर पुलिस स्टेशन गए थे। थाने में दाखिल होते ही थाना अधिकारी गणेश कुमार व कुछ स्टाफ ने गाली गलौज करते हुए धक्का मुक्की करके किशन लाल को हवालात में बंद कर दिया। ड्राइवर राजेंद्र वहां गया तो उसको भी बंद कर दिया गया और उसके बाद वरिष्ठ वकील हरचंद सिंह सिद्धू को गिरफ्तार किया गया।

अभिभाषक संघ ने थानाधिकारी गणेशाराम व संबंधित स्टाफ को राजियासर से हटाने की मांग की है।

अभिभाषक संघ के अध्यक्ष गोपी राम गोदारा की अध्यक्षता में हुई बैठक में थाना अधिकारी की इस कार्यवाही की निंदा की गई। इस प्रस्ताव की प्रतियां मुख्यमंत्री, गृह मंत्री,महानिदेशक पुलिस जयपुर, महा निरीक्षक पुलिस बीकानेर, संभागीय आयुक्त बीकानेर, जिला कलेक्टर श्री गंगानगर, जिला पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर,बार काउंसिल ऑफ राजस्थान को भिजवाई गई है।

विदित रहे कि स. हरचंद सिंह सिद्धू 2 बार विधायक रह चुके हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें