Saturday, June 24, 2017

पंकज हत्या मुकदमे में छात्रा कोमल की गिरफ्तारी की मांग सूरतगढ़ में धरना प्रदर्शन





करणी दान सिंह राजपूत

 6-6-017.

अपडेट 2462017.

सूरतगढ में कोचिंग लेने बाहर से आई युवती कोमल के कमरे में घायल बेहोश मिले छात्र पंकज यादव की हत्या के मुकदमे में आरोपित कोमल को गिरफ्तार करने और जांच में गड़बड़ी करने के आरोप में महावीर सिंह सब इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग को लेकर यहां धरना और प्रदर्शन हुआ।





उपखंड कार्यालय पर 5 जून को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिला उपाध्यक्ष बलराम वर्मा पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वीराज मील बसपा नेता राजस्थान उपाध्यक्ष व जिला परिषद के  डायरेक्टर डूंगराराम गेधर की अगुवाई में प्रदर्शन वे धरना हुआ।

उपखंड अधिकारी के मार्फत राजस्थान सरकार को ज्ञापन दिया गया। उपखंड अधिकारी बनवारीलाल को इस हत्याकांड के बारे में अवगत कराया गया।

धरना प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस, बसपा के कार्यकर्ता नागरिक व मृतक पंकज के परिवारजन शामिल थे।

 सभी लोग पहले करनाणी धर्मशाला पार्क में एकत्रित हुए और वहां से जुलूस के रूप में उपखंड कार्यालय पर पहुंचे।


 कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बलराम वर्मा ने पंकज यादव की हत्या के आरोप में कोमल पुत्री रामेश्वर लाल बेनीवाल जाट निवासी अजीतपुरा (भादरा) के यहां सूरतगढ के किराए के कमरे में हुई घटना के बारे में उपखंड अधिकारी को अवगत कराया।


 कोमल के विरुद्ध 18 अप्रैल 2017 को सिटी थाने में अदालत के आदेश से मुकदमा दर्ज हुआ था।

 पंकज यादव युवती कोमल के कमरे में चोटें लगा घायल बेहोश अवस्था में मिला और बाद में उसकी मृत्यु हो गई। कोमल ने उसकी चोटों के बारे में नहीं बताया और  राजकीय चिकित्सालय में पुलिस को सग्गा भाई बताया। बलराम वर्मा आदि का आरोप है कि उसने मृतक को झूठा ही अपना सगा भाई कैसे बताया और श्रीगंगानगर इलाज के लिए पंकज को प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती करवाया तो वहां से कोमल गायब हो गई।

 यह आरोप भी लगाया गया है कि इस कमरे में घटना घटित हुई वहां से सबूत नष्ट करने की कार्यवाही हुई जिसमें मुकदमे में यह आरोप लगाया गया है कि जांच अधिकारी महावीर सिंह ने सबूतों को खुर्द बुर्द करने में कोमल का साथ दिया।

 परिजन मुकदमा करवाने गए तो उनको धमकाया।

बलराम वर्मा और अगुवाई करने वाले नेताओं का आरोप है कि घटना 7 अप्रैल को हुई और इतना समय बीतने के बावजूद आरोपित कोमल को गिरफ्तार नहीं किया गया और मांग के अनुसार जांच अधिकारी के विरुद्ध भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।धरना-प्रदर्शन में एक बार फिर चेतावनी दी गई है।

धरना प्र दोदर्शन में सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष गगन विडिंग,कांग्रेस सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष धन्नाराम स्वामी, सतनाम वर्मा, भीम जोशी, छात्र नेता रामू जिंटा, सुनील भांभू, पार्षद ईमीलाल गोयल, आकाशदीप बंसल, पुरुषोत्तम ओझा, कुलदीप अरोड़ा बसपा के श्रवण सिंगाठया,नागरिकों व पंकज यादव के  परिवार के लोगों ने भाग लिया।






No comments:

Post a Comment

Search This Blog