Wednesday, March 22, 2017

श्रीकरणपुर में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला आयोजन किया गया

 
श्रीगंगानगर, 21 मार्च। जिला पुलिस अधिक्षक श्री राहुल कोटोकी के निर्देशानुसार पुलिस थाना श्रीकरणपुर के माध्यम से अमर ज्योति पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय, श्रीकरणपुर में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला एवम् नशामुक्ति परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एवं उपचार केन्द्र श्रीगंगानगर के प्रभारी डा. रवि कान्त गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि घरों में अभिभावकों के नशा सेवन करने से बच्चें बीड़ी, सिगरेट के टुकडे़ और प्याली में बची शराब का सेवन कर बच्चे भी नशे की और अग्रसर हो रहे है। ऐसे बच्चे धीरे धीरे नशे के दलदल में फसतें चले जाते है। नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला के माध्यम से दृढ शक्ति से बिना किसी नुकसान के नशा छोड़ा जा सकता है।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथी डिप्टी एसपी श्रीकरणपुर श्री सुनिल के0 पंवार ने अपने सम्बोधन में कहा कि नशा करने वाला व्यक्ति, समाज, देश, अपने स्वयं के परिवार व अपना सबसे बड़ा दुश्मन है। नशा किसी भी रूप में हो उसके परिणाम घातक होते है। नशे रूपी गन्दगी का सेवन करने से बचें। 
कार्यक्रम में अमर ज्योति पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय व साथ-साथ चौधरी चानन राम मैमोरियल महाविद्यालय के विद्यार्थियों व अध्यापकों ने भाग लिया। ग्रामीण व जनप्रतिनिधी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। ड़ा. गोयल ने उपस्थित विद्यार्थियों व ग्रामिणों को नशा न करनें व नशा छुडवाने की सामूहिक शपथ दिलवायी।
कार्यक्रम में नगरपालिका चेयरमेन श्रीमति अनिता जोईया ने अपने सम्बोधन में कहा कि गाँव की चोपाल पर नशे को हमने बीड़ी, सिगरेट, हुक्का और शराब सेवन को जो सामाजिक स्वीकृति प्रदान की है, उसी कारण आज समाज नशे के दलदल में धंसता जा रहा है। ऐसी परिस्थियों में पुलिस विभाग द्वारा चलाया जा रहा नशा मुक्ति अभियान एक नई दिशा देने में सफल होगा।
कार्यक्रम में डायरेक्टर अमर ज्योति शिक्षण संस्थान श्री हरभजन सिंह ने अपनें सम्बोधन में कहा की विद्यार्थियों का मन कोरे कागज की तरह होता है आज इनके मन पर नशा मुक्ति की टीम द्वारा जो नशा मुक्ति का संदेश अकित किया गया है इसके दूरगामी सकारात्मक परिणाम हमारे सामने आयेंगे। मैं सस्था की तरफ से पुलिस, स्वास्थय, शिक्षा विभाग के सयुक्त प्रयासों की सहराना करता हूँ।
कार्यक्रम में पुलिस थाना श्रीकरणपुर के थाना अधिकारी श्री अनिल मून्ड ने कहा कि पुलिस प्रशासन गांव ढाणी, ढाणी जाकर नशा मुक्ति शिविर आयोजित कर रहा है। आप सब इस नशा मुक्ति शिविरों के सहयोगी बने और इस नेक कार्य में आगें आयें।
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मान विक्रमजीत ने विद्यार्थियों को नशे की बुराइयों से अवगत करवाकर नशे को जड़ से उखाडने का आहवान किया।
कार्यक्रम को समाजसेवी श्री लक्ष्मी नारायण जोईया, वाइस चेयरमेन श्री श्याम सुन्दर, एएसआई पुलिस श्री लखवीर सिंह ने भी सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के अन्त में ड़ा. गोयल ने नशा मुक्ति प्रकाशित पम्पलेटस वितरित कराये एवं विद्यार्थियों द्वारा पुछे प्रश्नों का उतर दिया। 
 

 

No comments:

Post a Comment

Search This Blog