Wednesday, December 14, 2016

सूरतगढ़ में मैत्री ब्लड बैक खुला: 24 घंटे सेवाएं:


रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के एकदम नजदीक:
- करणीदानसिंह राजपूत -
सूरतगढ़ 14 दिसंबर 2016.
मैत्री ब्लड बैक का शुभारंभ आज हुआ जो अपनी सेवाएं 24 घंटे देगा। 


रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के एकदम पास एक भवन में पं बलवीर शास्त्री के पूजन और रक्तदान से इसका शुभारंभ हुआ। महावीर इंटरनेशनल के पूर्व जोन चेयरमेन सुरेश सिडाना ने प्रथम रक्तदान करके शुभारंभ प्रक्रिया निभाई।
इसके संचालक सुनील योगी ने कहा कि ब्लड बैंक से प्रत्येक ग्रुप का ब्लड समस्त जाँच प्रक्रियाओं के पूर्ण कराने जाने के बाद सरकार द्वारा निर्धारित जाँच शुल्क पर उपलब्ध कराया जाएगा। योगी ने कहा कि युवा रक्तदाता कभी भी आकर रक्तदान कर सकता है। इस अवसर पर मैत्री फाऊंडेशन चेरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी अजीतसिंह चारण ने समस्त सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।
विदित रहे कि शहर की संस्थाएं महावीर इंटरनेशनल,सिटीजन चेम्बर रक्तदान शिविर लगाती रही हैं और सूरतगढ़ इलाके से सर्वाधिक रक्तदान होता है। महावीर इंटरनेशनल रक्तदान में सबसे आगे रहता है और इलाके का गौरव है। सबसे पहले यहां से रक्तदान का शुभारंभ सिटीजन चेम्बर ने करवाया था। उस समय एक बस में सभी रक्तदानियों को श्रीगंगानगर ले जाया जाता था और वहां पर रक्तदान किया जाता था। बाद में यहां पर मोबाइल टीमें आकर रक्त संग्रह करने लगी।
इस इलाके में रक्तदान कराने वाली संस्थाओं की मांग कई सालों से सरकार से की जा रही थी कि यहां पर ब्लड बैंक खोला जाए।
चाहे यह मैत्री ब्लड बैंक प्राइवेट क्षेत्र में खुला है लेकिन इससे इलाके की एक महत्वपूर्ण ईच्छा पूर्ण हुई है। इससे रोगियों को दुर्घटना में घायलों को जरूरत पर तुरंत रक्त उपलब्ध हो सकेगा।




:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

No comments:

Post a Comment

Search This Blog